ऑपरेशन थिएटर में Reel बनाना तीन नर्सों को पड़ा महंगा, अस्पताल प्रबंधन ने किया सस्पेंड….

 रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से चौंकाने वाली खबर है. यहां राज्य का सबसे बड़ा डीकेएस शासकीय सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल स्थित है. अब यह विवादों में आ गया है. यहां की तीन नर्सों ने अस्पताल के अंदर यूनिफॉर्म में ‘वाय दिस कोलावरी डी…’ गाने पर रील बनाई. पहले तो अस्पताल प्रबंधन को इसकी भनक नहीं लगी. लेकिन, जैसे ही उनका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तब अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया. प्रबंधन ने तुरंत तीनों नर्सों को नौकरी से हटा दिया. अस्पताल प्रबंधन ने इसके जांच के आदेश दिए हैं.

गौरतलब है कि, डीकेएस सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में इस तरह की गंभीर लापरवाही का पहल मामला सामने आया है. नर्स पुष्पा साहू, तेजकुमारी साहू और तृप्ति की अस्पताल के आपात चिकित्सा विभाग (ICU) में नाइट ड्यूटी लगाई गई थी. यहां ये नर्सें काम छोड़कर ऑपरेशन थियेटर के अंदर फिल्मी गानों पर रील बनाती और नाचती दिखाई दीं.

अस्पताल प्रबंधन हैरान, नर्सें सस्पेंड
पूरे घटनाक्रम की जानकारी तब लगी जब सोशल मीडिया में इनका वीडियो वायरल हो गया. आईसीयू में इस तरह की हरकत देख अस्पताल प्रबंधन भी हैरान हो गया. आनन फानन में पूरे मामले की जानकारी ली गई. उसके बाद तीनों नर्सों को बर्खास्त कर दिया गया है. प्रबंधन ने मामले की जांच के निर्देश दे दिए हैं. लापरवाही को दबाने छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ बना रहा दबाव
इधर लापरवाही को दबाने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारी संघ अस्पताल प्रबंधन पर दबाव बना रहा है.

कर्मचारियों के काम पर उठे सवाल
छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रांतीय महामंत्री अश्वनी गुडेकर प्रबंधन को पत्र लिखकर यह बता रहे हैं कि नाइट ड्यूटी के बाद ऑपरेशन थियेटर में वीडियो बनाया गया है. लेकिन उन्हें नौकरी पर रखा जाना चाहिए. अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में बड़ी लापरवाही को जिस तरह से संरक्षण मिल रहा है, उससे स्वास्थ्य कर्मचारियों के कामकाज पर भी अब प्रश्न चिन्ह लगने लगा है.

ड्यूटी से नदारत नजर आए कई स्वास्थ्य कर्मचारी और डॉक्टर
डीके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में जांच के बीच भी सामने आया कि ड्यूटी के दौरान कई स्वास्थ्य कर्मचारी और डॉक्टर नदारत थे. ड्यूटी से नदारत होने का मामला लगातार सामने आ रहा है. हालांकि प्रबंधन इस पर कार्रवाई की बात तो कह रहा है लेकिन अभी तक किसी तरीके से ठोस कार्रवाई नजर नहीं आ रही. हॉस्पिटल की अधीक्षक डॉक्टर शिप्रा शर्मा ने बताया कि अस्पताल में इमरजेंसी सर्विस में इस तरह से वीडियो बनाना और वायरल करना गलत है. हमने तीनों नर्सों पर कार्रवाई की है.

error: Content is protected !!