अपनी मांगों को लेकर आज दिल्ली कूच करेंगे किसान

पटियाला. अपनी मांगों में अड़े हुए किसान एक बार फिर से दिल्ली कुछ की तैयारी कर रहे हैं खास बात यह है कि किसानों ने काफी शांतिपूर्वक तरीके से आगे बढ़ने का निर्णय लिया है लेकिन इन सभी के बीच में हालात को काबू में पानी के लिए दिल्ली में अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ा दी गई है दिल्ली के हर चौक चौराहे और बॉर्डर में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं जिससे कोई भी विपरीत परिस्थिति को संभालने में पुलिस बल को परेशानी ना हो।

बता दें की केंद्र सरकार से किसान ने कई मांग की है, इसमें फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी, किसानों और खेत मजदूरों के लिए पेंशन, कृषि ऋण माफी और बिजली दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं जैसी मांग शामिल है।

इसी तरह किसान नेता तेजवीर सिंह ने शंभू बॉर्डर पर मीडिया कर्मी से कहा था की 6 मार्च को पूरे भारत के किसान दिल्ली के जंतर-मंतर की ओर शांतिपूर्वक मार्च करेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों के किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च करने के लिए अपनी तैयारी कर ली है।

सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के किसानों ने मार्च के लिए दिल्ली जाने की पूरी तैयारी कर ली है। किसान नेता ने यह भी कहा है की वह दिल्ली कूच पूरी तरह शांतिपूर्वक करना चाहते हैं। वह किसी भी तरह का हंगामा नहीं करना चाहते लेकिन हालात को देखते हुए हर इलाके पर पुलिस बल तैनात है। वही शंभू बॉर्डर में भी अतिरिक्त बल तैनात है।

error: Content is protected !!