बीजेपी कल जारी करेगी ‘संकल्प पत्र’, कर सकती है ये बड़ी घोषणाएं…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव-2024 (Lok Sabha Elections-2024 के लिए बीजेपी (BJP) रविवार (14 अप्रैल) को अपना घोषणा पत्र ( (Manifesto) (संकल्प पत्र-Sankalp Patra) जारी करेगी। दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर से सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच बीजेपी संकल्प पत्र जारी कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भी संकल्प पत्र जारी करने के दौरान बीजेपी मुख्यालय पहुंच सकते हैं। साथ ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) , गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता इस दौरान मौजूद रहेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संकल्प पत्र में बीजेपी एक बार फिर से महिलाओं, युवाओं और किसानों के लिए बड़ा एेलान कर सकती है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 के अपने संकल्प पत्र में विकास, विकसित भारत, युवाओं, महिलाओं, गरीबों और विशेष तौर पर किसानों को लेकर बड़े ऐलान कर सकती है। माना जा रहा है कि इस बार के मेनिफेस्टो का थीम ‘मोदी की गारंटी: विकसित भारत 2047’ होगी।

पार्टी ने देश के नागरिकों से मांगा था सुझाव

बता दें कि बीजेपी ने घोषणापत्र तैयार करने के लिए एक 27 सदस्यों वाली समिति का गठन किया था। इसकी अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पास थी। लोगों से भी घोषणापत्र को लेकर सुझाव मांगा था। जानकारी के मुताबिक, 1.5 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो के जरिए अपने-अपने सुझाव पार्टी को दिए हैं। नमो ऐप के जरिए भी 40 हजार से ज्यादा सुझाव मिले हैं। बताया गया है कि संकल्प पत्र से जुड़े हुए कुल मिलाकर 5 लाख सुझाव पार्टी तक पहुंचे हैं।

कांग्रेस जारी कर चुकी है घोषणा पत्र

बता दें कि कांग्रेस अपना घोषणा पत्र पहले ही जारी कर चुकी है। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया था। कांग्रेस ने इसे ‘न्याय पत्र’ नाम दिया है। पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में 25 गारंटियां दी हैं, जिसमें गरीब परिवारों के कल्याण, महिलाओं को हर साल एक लाख रुपये की मदद शामिल है।

error: Content is protected !!