Delhi Liquor Policy: मनीष सिसोदिया को लगा झटका, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढ़ाई

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering) में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ा दी है। अगली सुनवाई 26 अप्रैल को 11 बजे होगी।

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान आरोपियों को उन दस्तावेज की लिस्ट देने का निर्देश दिया जिनकी जांच अभी पूरी नहीं हुई है। इससे पहले कोर्ट ने आम आदमी पार्टी (AAP) नेता सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 18 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। सिसोदिया की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान उनके वकील मोहित माथुर ने दलील दी थी कि मामले की जांच पूरी करने में देरी की जा रही है। माथुर ने एक अन्य आरोपी बेनॉय बाबू को दी गई जमानत का हवाला देते हुए सिसोदियाअब प्रभावशाली पद पर नहीं हैं।

दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनों ही दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले मे सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रही है। ईडी ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को तैयार करने और लागू करन में कथित भ्रष्टाचार हुआ है। इसके मुख्य साजिशकर्ता दिल्ली के सीएम अरविंद केजीरावल हैं।

error: Content is protected !!