FD पर ये बैंक दे रहे लाखों कमाने का मौका, जानिए कहां मिल रहा सबसे ज्यादा ब्याज ?

Fixed Deposit Benefit: फिक्स्ड डिपॉजिट देश में निवेश योजनाओं की पहली पसंद में से एक है. आमतौर पर लोग निवेश के लिए सबसे पहले फिक्स्ड डिपॉजिट विकल्प चुनते हैं. ऐसे में अगर आप भी निवेश करने का प्लान बना रहे हैं और 3 साल के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना चाहते हैं. ये खबर खास होने वाली है.

जो लोग वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3 साल की एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं, उनके लिए यहां निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 3 साल में 1 लाख रुपये की सावधि जमा पर निवेश पर मिलने वाली ब्याज दर दी गई है. इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा में बनेंगे इतने लाख!

सबसे बड़े बैंकों में से एक बैंक ऑफ बड़ौदा वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी चला रहा है, जिससे ग्राहकों को 7.75% ब्याज दर मिल रही है. अगर आप तीन साल के लिए 1 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो यह बढ़कर 1.26 लाख रुपये हो जाएगा.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया आपको 7 फीसदी ब्याज दे रहा है

बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 7% ब्याज दर की पेशकश कर रहा है, जिससे यहां 3 साल के लिए निवेश किए गए 1 लाख रुपये बढ़कर 1.23 लाख रुपये हो जाएंगे.

यह निजी क्षेत्र पैसा कमा रहा है

एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी चला रहे हैं, जिसके कारण यहां मिलने वाली ब्याज दर 7.50% है, जिसके कारण तीन साल के लिए 1 लाख रुपये निवेश करने वाले ग्राहक की आय बढ़कर 1.25 लाख रुपये हो जाएगी.

केनरा बैंक

वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 7.30 फीसदी ब्याज दर दी जा रही है, जिससे यहां तीन साल के लिए निवेश राशि 1 लाख रुपये से बढ़कर 1.24 लाख रुपये हो जाएगी.

इंडियन बैंक

वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर ब्याज दर 6.75% है, जिससे यहां 3 साल के लिए निवेश किए गए 1 लाख रुपये बढ़कर 1.22 लाख रुपये हो जाएंगे.

भारतीय स्टेट बैंक

वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह तीन साल की एफडी पर 7.25% ब्याज दर की पेशकश कर रहा है, यहां तीन साल के लिए निवेश किया गया 1 लाख रुपये बढ़कर 1.24 लाख रुपये हो जाएगा.

error: Content is protected !!