Lok Sabha Election Result; छत्तीसगढ़ में 5 लोकसभा सीटों में बीजेपी आगे…

रायपुर। छत्तीसगढ़ की कोरबा लोकसभा सीट  प्रदेश के 11 लोकसभा सीटों में से एक है. यहां भी वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. सबसे पहले डाक मतपत्र postal ballot की गिनती की जा रही है. बता दें कि इस सीट पर अब तक तीन बार लोकसभा चुनाव हो चुके हैं, जिसमें दो बार कांग्रेस Congress और एक बार भाजपा की जीत हुई है.
इस लोकसभा की स्थापना परिसीमन के दौरान 2008 में हुई थी. इस सीट पर 2009 में पहली बार लोकसभा के चुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी चरणदास महंत ने चुनाव जीता था. इस बार कांग्रेस से ज्योतसना महंत और भाजपा से सरोज पांडेय मैदान पर हैं.
कोरबा लोकसभा सीट पर अब तक तीन बार आम चुनाव हो चुके हैं. पहली बार में कांग्रेस के दिग्गज नेता चरण दास महंत ने चुनाव जीता. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्याशी करुणा शुक्ला को हराया था. 2014 के लोक सभा चुनाव में चरणदास महंत को बीजेपी के डॉ. बंशीलाल महतो ने शिकस्त दी थी, लेकिन फिर 2019 के चुनाव में चरणदास महंत ने अपनी धर्मपत्नी ज्योत्सना चरणदास महंत को चुनाव मैदान में उतारा और इस बार उन्होंने बीजेपी के ज्योति नंदन दुबे को हराया था. अब चौथी बार कांग्रेस से ज्योतसना महंत और भाजपा से सरोज पांडेय मैदान पर हैं. कोरबा लोकसभा से कौन सांसद बनेगा. ये भविष्य के गर्भ में है.

error: Content is protected !!