Kawardha: करोड़ों का गांजा खपाने ले जा रहे थे यूपी, 3 तस्करों को रास्ते में ही पुलिस ने जाल बिछाकर दबोचा

छत्तीसगढ़ के कवर्धा पुलिस ने एक बार फिर अवैध गांजा तस्कर के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन तस्करों के पास से लगभग 1 करोड़ 26 लाख रुपये का अवैध गांजा जब्त किया है. चिल्पी थाना पुलिस आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है. कवर्धा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि रायपुर जबलपुर मुख्य मार्ग पर रायपुर से जबलपुर की ओर आ रही हुंडई आई 20 कार और टाटा अल्ट्रा 1412 ट्रक वाहन में बैठे लोगों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही हैं.

कैसे की गई कार्रवाई
मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल चिल्फी थाना पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया. प्राप्त दिशा निर्देशों के आधार पर स्टाफ के साथ थाने के सामने मुख्य मार्ग पर चलित बेरिकेटिंग के माध्यम से संदिग्ध हुंडई आई 20 कार को रुकवाया गया. कार बेरिकेड को ठोकर मारते हुए गांव पगवाही के आगे मोड़ के पास अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस टीम भेज कर तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान कार की पीछे की सीट में छुपाकर रखे हुए 7 पैकेट खाकी रंग के टेप से लिपटा हुआ गांजा पाया गया जिसका कुल वजन 36.560 किलोग्राम था. मादक पदार्थ गांजा जब्त कर आरोपी को पकड़ा गया.

ट्रक में मिला 1 करोड़ से अधिक का गांजा
दूसरी गाड़ी टाटा अल्ट्रा को थाने के सामने मुख्य  मार्ग पर चलित  बैरिकेडिंग के माध्यम से रुकवा कर तलाशी ली गई तो वाहन के पीछे छिपाकर रखा हुआ कुल 37 पैकेट खाकी रंग की टेप से लिपटा हुआ मादक पदार्थ गांजा जिसका कुल वजन 350.720 किलोग्राम था और कीमत 1 करोड़ से अधिक थी को जब्त किया गया. घटना में प्रयुक्त टाटा अल्ट्रा 1412 ट्रक वाहन को जब्त किया गया.

उत्तर प्रदेश ले जा रहे थे
आरोपी मेरठ जिला मेरठ उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपियों पर उचित कानूनी कार्रवाई कर न्यायालय के सामने प्रस्तुत कर जुडिशल रिमांड पर भेजा गया है. पुलिस टीम के द्वारा आरोपियो से पूछताछ करने पर पता चला कि वे गांजा की अवैध तस्करी करके पैसे कमाते थे. इसे रायपुर की ओर से मेरठ ले जाकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में खपाने की तैयारी में थे. बता दें कि कवर्धा पुलिस ने अब तक कार्रवाई करते हुए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बॉर्डर पर 7 करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ, शराब और 50 से अधिक वाहन चिल्फी पुलिस द्वारा जप्त किया जा चुका है.

error: Content is protected !!