आपसी गुटबाजी में हार गए चुनाव : कवासी लखमा

रायपुर। विधानसभा और लोकसभा चुनाव में हार के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस में समीक्षा का दौर शुरू हो गया है। हार की वजह से ढूंढ़ने के लिए कांग्रेस ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री वीरप्पा मोइली के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई है। यह कमेटी कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बैठक लेकर हार की वजह जानने की कोशिश कर रही है। अब इस बैठक को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व मंत्री और बस्तर संसदीय सीट से प्रत्याशी रहे कवासी लखमा का गुस्सा फूट पड़ा। कवासी लखमा ने गुटबाजी को लेकर वीरप्पा मोइली समेत वरिष्ठ नेताओं के सामने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने बस्तर सीट पर हार के लिए कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी को जिम्मेदार ठहराया। समीक्षा बैठक के दौरान कवासी सहित अन्य नेताओं ने भी संगठन के कामकाज को लेकर सवाल खड़े किए। साथ ही इस बैठक में रायपुर के नेताओं को कम प्रतिनिधित्व मिलने का मुद्दा भी गूंजा।

कांग्रेस फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के चेयरमैन एम वीरप्पा मोइली के साथ कांग्रेस नेता हरीश चौधरी, सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, गुरु रुद्र कुमार, प्रेमसाय टेकाम समेत नेता और पदाधिकारी राजीव भवन पहुंचे थे।

error: Content is protected !!