68 साल बाद टाटा ने फिर हासिल की एयर इंडिया, टाटा संस के चेयरमैन की पीएम से मुलाकात

नई दिल्ली: टाटा संस (Tata Sons) की सहायक कंपनी ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर एयर इंडिया का प्रबंधन (Management) संभाल लिया. सूत्रों ने बताया कि टाटा समूह द्वारा गुरुवार को एयर इंडिया का औपचारिक अधिग्रहण (Formal Takeover) कर लिया गया है. इसके अलावा टाटा समूह के अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन एयर इंडिया (Air India) के औपचारिक अधिग्रहण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिले.

एयर इंडिया के अधिग्रहण की औपचारिक घोषणा

68 साल बाद टाटा समूह ने एयर इंडिया को फिर से हासिल कर लिया है. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी (Senior Government Official) के अनुसार आधिकारिक तौर पर एयर इंडिया (Air India) गुरुवार को टाटा समूह (Tata Group) को सौंप दी गई है. इसके अलावा टाटा समूह द्वारा एयर इंडिया के अधिग्रहण के संबंध में औपचारिक घोषणा (Formal Announcement) भी कर दी गई है.

टाटा संस के चेयरमैन पीएम से मिले

टाटा संस (Tata Sons) के चेयरमैन (Chairman) एन. चंद्रशेखरन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. यह मुलाकात टाटा समूह द्वारा एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) का आधिकारिक रूप से अधिग्रहण (Takeover) किए जाने से पहले हुई. बता दें कि बाद में चंद्रशेखरन ने एयर इंडिया के मुख्यालय (Headquarters) का दौरा भी किया.

मुलाकात की एक तस्वीर ट्विटर पर की गई शेयर 

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के हवाले से मोदी (Modi) और चंद्रशेखरन (Chandrasekaran) की मुलाकात की एक तस्वीर ट्विटर (Twitter) पर साझा की गई और कहा गया, ‘टाटा संस के अध्यक्ष (Chairman) एन. चंद्रशेखरन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.’ बता दें कि टाटा समूह ने पिछले साल अक्टूबर में एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के साथ एयर इंडिया और AISATS में 50% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बोली (Bid) लगाई थी.

error: Content is protected !!