केदारनाथ में भरभराकर गिरा बर्फ का पहाड़, थोड़ी देर के लिए थम गईं श्रद्धालुओं की सांसें, देखें वीडियो

Kedarnath Avalanche: उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है. केदारनाथ धाम के पास हिमस्खलन हुआ है. गांधी सरोवर के पास बर्फ का पहाड़ भरभराकर गिरते हुए दिखता है, केदारनाथ मंदिर में दर्शन कर रहे श्रद्धालु दूर से आते तूफान को एकटक देखते रहे और उनकी धड़कनें बढ़ गईं. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है.

देवभूमि में बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए हर साल यहां भारी संख्या में श्रद्धालु पहुचंते हैं. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल की तुलना में इस साल करीब दोगुना श्रद्धालु पहुंचे हैं. 10 मई के बाद से करीब 7 लाख श्रद्धालु केदारनाथ बाबा के दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं.

इस बीच प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश और आंधी का अलर्ट जारी कर दिया गया है. 50 दिन में पहुंचे लगभग 30 लाख यात्री चारधाम यात्रा पर पहुंचे. पिछले साल 68 दिनों में 30 लाख श्रद्धालु पहुंचे थे. 10 मई को दर्धन के लिए कपाट खोले गए थे.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो. इसके लिए पुख्ता इंतजाम होने चाहिए. साथ ही बाहर से आ रहे पर्यटकों से सावधानी बरतने के लिए कहा है और इसे लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है.

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

बता दें कि इसी बीच केदारनाथ धाम का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे केदारनाथ धाम स्थित गांधी सरोवर के ऊपर से अचानक बर्फ की नदी बहने लगी. इस दौरान वहां मौजूद भक्तों की सांसें थम गई और उन्हें कुछ समझ ही नहीं आया कि आखिर हो गया रहा है, लेकिन वह मंदिर के करीब आते-आते रूक गया. वहां मौजूद कुछ लोगों ने इस पूरी घटना को अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया.

error: Content is protected !!