कांग्रेस ने गौरव गोगोई को बनाया लोकसभा में डिप्टी लीडर….

Gaurav Gogoi: कांग्रेस (Congress) ने सांसद गौरव गोगोई को लोकसभा में पार्टी का उपनेता नियुक्त (Gaurav Gogoi becomes deputy leader of Congress in Lok Sabha) किया है। वहीं लोकसभा स्पीकर का चुनाव लड़ने वाले के सुरेश को भी बड़ी जिम्मेदाी देते हुए मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। साथ ही मणिकम टैगोर, मोहम्मद जावेद को सचेतक बनाया है। कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने लोकसभा अध्यक्ष को नई नियुक्तियों की जानकारी दी है।

बता दें कि गौरव गोगोई पिछली लोकसभा में भी कांग्रेस दल के उपनेता थे। वहीं रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा नेता प्रतिपक्ष है।

बता दें कि गौरव गोगोई असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे है. उन्होंने इससे पहले 2020 से लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपनेता का पद संभाला था। इस बार जोरहाट सीट से कांग्रेस के गौरव गोगोई ने भाजपा के तपन कुमार गोगोई को 144393 वोट से हराकर जीत हासिल की थी।

वहीं, के सुरेश की बात करें तो 18वीं लोकसभा में उन्हें स्पीकर पद का उम्मीदवार बनाया गया था। वो केरल के मानेलिकारा से कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं। वो आठवीं बार जीतकर सदन में आए है। वर्तमान में वो सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले लोकसभा सांसद हैं।

error: Content is protected !!