Airtel-Vi-Jio के बीच सबसे सस्ते डेली डेटा Plans को लेकर मचा घमासान! भरपूर डेटा, फ्री कॉलिंग और बहुत कुछ

भारत की तीन प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल अपने ग्राहकों एक टन प्रीपेड प्लान प्रदान करते हैं। हालांकि, सबसे पॉपुलर प्रीपेड प्लान इन कंपनियों द्वारा पेश किए जाने वाले डेली डेटा पैक है। डेटा के अलावा इन प्लान्स में और भी कई सुविधाएं दी जाती हैं। सभी कंपनियों के प्लान अलग-अलग कीमत के हैं। साथ ही उनमें मिलने वाले कई बेनिफिट भी अलग हैं। आइए जानते हैं कि सबसे सस्ते डेली डेटा प्लान किसका है:

Reliance Jio
रिलायंस जियो के पास कुछ 1GB प्रति दिन और कुछ 2GB प्रति दिन के प्रीपेड प्लान है जो सभी छोटी छोटी वैलिडिटी के साथ आते हैं और बहुत ही सस्ते हैं।
>> जियो का पहला प्लान 149 रुपये की कीमत पर आता है और 20 दिनों की वल्दिटी के लिए प्रति दिन 1GB डेटा प्रदान करता है। यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा भी मिलती है।

>> 179 रुपये में जियो यूजर्स को 24 दिनों की अवधि के लिए 1GB प्रति दिन डेटा की पेशकश करता है और यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ भी आता है।

>> वहीं 209 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ 28 दिनों की कुल वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 1GB डेटा प्रदान करती है।>> जियो दो 2GB प्रति दिन के पैक भी प्रदान करता है। पहला प्लान 249 रुपये की कीमत पर आता है और 23 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है। दूसरी ओर, 299 रुपये की कीमत पर, टेल्को 2GB प्रति दिन 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए असीमित वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ प्रदान करता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इन सभी प्लान के साथ यूजर्स को कुछ Jio एप्लिकेशन जैसे कि Jio Cinema, Jio TV मिलता है।

Vodafone Idea
वोडाफोन आइडिया अपने यूजर्स का अनुभव बेहतर बनाने के लिए देश भर में अपनी 4जी सेवाओं में वृद्धि कर रहा है।

>> किफायती सेगमेंट में Vi कुछ 1GB/दिन डेटा पैक प्रदान करता है। वीआई द्वारा पेश किया गया पहला प्लान 18 दिनों की वैलिडिटी के साथ 199 रुपये की कीमत पर आता है जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ प्रति दिन 1 जीबी डेटा की पेशकश की जाती है।
>> अगला पैक 219 रुपये का प्लान है जो 21 दिनों की कुल वैलिडिटी अवधि के लिए 1GB प्रति दिन के साथ असीमित वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है।

>> वीआई द्वारा पेश किया गया तीसरा 1GB दैनिक डेटा प्लान 239 रुपये के मूल्य टैग पर आता है और 24 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 1GB प्रदान करता है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ आता है।

>> लिस्ट में अंतिम 269 रुपये का प्लान है जो असीमित वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ 28 दिनों की कुल वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 1GB डेटा प्रदान करती है। टेल्को अपने 199 रुपये, 219 रुपये और 269 रुपये की योजनाओं के साथ वीआई फिल्मों और टीवी तक पहुंच प्रदान करती है।

Bharti Airtel 
भारती एयरटेल भी कुछ अतिरिक्त लाभों के साथ अपने यूजर्स को डेली डेटा प्रदान करता है।

>> एयरटेल का पहला प्लान 209 रुपये की कीमत पर आता है और 21 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 1GB डेटा प्रदान करता है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ आता है।

>> अगला पैक 239 रुपये का प्लान है जो 24 दिनों की कुल वैधता अवधि के लिए 1GB / दिन के साथ असीमित वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है।

>> सूची में अंतिम योजना 265 रुपये के मूल्य टैग पर आती है और असीमित वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 1GB डेटा प्रदान करती है। इन प्लान्स के साथ Wynk Music के साथ-साथ Amazon Prime Video का मोबाइल सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है।

 

error: Content is protected !!