विमान हादसा… 18 की मौत, सामने आया क्रैश का वीडियो, खराब प्लेन को सुधारने ले जा रही थी टीम

काठमांडू। नेपाल के काठमांडू में बुधवार को बड़ा विमान हादसा हो गया। त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (TIA) से पोखरा के लिए उड़ान भरते समय सौर्य एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 19 लोग सवार थे। पायलट को छोड़कर शेष सभी की मौत हो गई है। राहत तथा बचाव कार्य जारी है।

विमान में आम यात्री नहीं थे, लेकिन टेक्निकल टीम के 19 सदस्य सवार थे। काठमांडू पोस्ट ने त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल के हवाले से बताया कि दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान से धुआं निकलता देखा गया। दमकलकर्मी और सुरक्षाकर्मी स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।

पिछले साल भी इसी तरह, इसी जगह हुआ था विमान हादसा

नेपाल में लगातार विमान हादसे हो रहे हैं। 2023 की एक रिपोर्ट के अनुसार, 12 सालों में 21 विमान हादसे हुए हैं। सबसे बड़ा हादसा 1992 में काठमांडू में हुआ था और 167 लोगों की मौत हुई थी।

पिछला हादसा जनवरी 2023 में हुआ था। खास बात यह है कि तब हुए हादसे और आज हुए हादसे में बहुत समानता है। तब यति एयरलाइंस का विमान काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भर रहा था। विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे। सभी की मौत हो गई थी।

error: Content is protected !!