‘ये स्त्रियों की इज्जत की सुरक्षा करने में असमर्थ हैं…’, कोलकाता कांड को लेकर भड़के देवकीनंदन

मथुरा. कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी पर देवकीनंदन महाराज ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए जिम्मेदार अधिकारियों और नेताओं पर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि ये बेटियों और स्त्रियों की इज्जत की सुरक्षा करने में असमर्थ हैं.

देवकीनंदन महाराज ने कहा कि जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग, जो अपनी प्रदेश की बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा में असमर्थ हैं, उन्हें अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आलोचना का निशाना बनाया. देवकीनंदन महाराज ने कहा कि वे खुद एक महिला हैं, उन्हें पीड़ितों के मामले में उचित संवेदनशीलता दिखानी चाहिए.

देवकीनंदन महाराज ने यह भी कहा कि राज्यपाल और राष्ट्रपति को इस मामले में सक्रिय भूमिका निभाते हुए सरकार की जवाबदेही तय करनी चाहिए. देवकीनंदन महाराज ने सवाल उठाया कि बेटियों के साथ हो रहे अत्याचारों पर एफआईआर करने में इतनी देरी क्यों होती है.

महाराज ने एक घटना का हवाला देते हुए बताया कि कनाडा में एक महिला ने उनसे सवाल किया कि भारत में बेटियों के साथ हो रही घटनाओं का क्या जवाब है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ऐसी घटनाओं की वजह से भारत की अंतरराष्ट्रीय छवि प्रभावित हो रही है और विदेशों में भी इसकी चर्चा हो रही है.

error: Content is protected !!