महिला सरपंच के भूख हड़ताल पर बैठते ही हरकत में आया प्रशासन, CMO के भुगतान दिलाने के वादे पर खत्म हुआ विवाद…

गरियाबंद। पद के अधिकार और भुगतान की मांग को लेकर कोपरा की महिला सरपंच के भूख हड़ताल पर बैठने की सूचना मिलते ही प्रशासन हरकत में आया. कोपरा नगर पंचायत सीएमओ को तत्काल मौके पर भेजा गया. इसके साथ ही कार्य का विधिवत मूल्यांकन कर भुगतान का भरोसा दिलाते हुए सीएमओ ने महिला सरपंच योगेश्वरी साहू को पानी पिलाकर हड़ताल को खत्म कराया

कोपरा की महिला सरपंच योगेश्वरी साहू आज सुबह पद के अधिकारों के साथ लंबित भुगतान की मांग को लेकर कलेक्टोरेट के सामने ट्रैक्टर ट्राली पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गई थीं. हड़ताल की जानकारी मिलते ही अपर कलेक्टर अरविंद पांडे ने कोपरा नगर पंचायत सीएमओ श्याम लाल वर्मा को मौके पर भेजा.

महिला सरपंच की मांग पर गौर करते हुए लंबित 15 लाख भुगतान का ब्यौरा लिया. इसके साथ विधिवत कार्य का मूल्यांकन कर भुगतान विधिवत करने का भरोसा दिलाते हुए महिला सरपंच योगेश्वरी साहू को सीएमओ ने पानी पिलाकर भूख हड़ताल को खत्म किया. नगर पंचायत में पद को लेकर शासन के नियमानुसार विधिवत करने की बात कही है. सरपंच ने कहा कि सप्ताह भर की मियाद दिया गया है, अगर इस अवधि में मांग पूरी नही हुई तो फिर से भूख हड़ताल में बैठूंगी.

error: Content is protected !!