Momos के दीवाने हैं तो संभल जाइये, यहां मोमोज खाने के बाद 5 लोग हुए अस्‍पताल में भर्ती

धमतरी। मोमोज खाने के बाद 10 से अधिक लोग बीमार हुए है। इनमें से पांच लोगों को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं अन्य कई लोग भी अपने-अपने स्तर पर उपचार करा रहे हैं। शिकायत के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने मोमोज दुकान से खाद्य सामग्री को जब्त किया। इसे जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा।

शहर के रामबाग स्थित बरगद झाड़ के नीचे मोमोज ठेला लगता है। यहां पांच सितंबर को कई शहरवासियों ने मोमोज खाया। इनमें से ज्यादातर लोग बीमार हो गए है। फिलहाल 10 लोगों के बीमार होने की जानकारी है जबकि अन्य कई लोगों के बीमार होने की चर्चा है। मोमोज खाने वाले पांच ऐसे लोग है, जो ज्यादा बीमार है।

इनमें राहुल पवार (35), बहन प्रियंका पवार (33) मराठापारा, पुलकित गुप्ता (17), बहन पलक गुप्ता (19) बालक चौक, लोकेश्वरी यादव हटकेशर वार्ड शामिल हैं। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर इन्हें उपचार के लिए शहर के बठेना अस्पताल में भर्ती किया गया है। लोकेश्वरी यादव के भाई उमाशंकर यादव और मैत्री विहार कालोनी के आदर्श तिवारी की भी तबीयत मोमोज खाने के बाद बिगड़ गई है।

naidunia_image

रामबाग से लाए थे मोमोज

मरीज पुलकित, पलक गुप्ता के पिता नीरज गुप्ता ने कहा कि पांच सितंबर को रामबाग से मोमोज खरीदकर लाए और घर में दोनों भाई-बहनों ने खाया। उल्टी, दस्त, बुखार, सिर दर्द से हालत गंभीर होने पर तत्काल उन्हें इलाज के लिए बठेना अस्पताल में भर्ती किया गया है।

उन्होंने कहा कि मोमोज बेचने वाले ठेलों की भी जांच होनी चाहिए। क्योंकि कुछ लोग बासी खाद्य सामग्री बेच रहे हैं। इसका खामियाजा ग्राहकों को भुगतना पड़ रहा है।

प्रियंका पवार ने बताया कि वे पांच सितंबर को ही मोमोज और चाइनीज पकौड़ा खरीद कर घर ले गई थीं। मोमोज खाने पर दोनों भाई-बहन की तबीयत बिगड़ गई है। पहले तो पास के डाक्टर से इलाज करवाया, लेकिन ठीक नहीं होने पर अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

मोमोज का सैंपल जब्त

इधर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी फणेश्वर पिथौरा एवं नमूना सहायक गिरिजा शंकर वर्मा ने मरीजों के स्वजन की शिकायत पर अस्पताल जाकर उनसे बातें की।

मरीजों ने उन्हें बताया कि पांच व छह सितंबर को रामबाग के पास से मोमोज लेकर खाए थे इसलिए बीमार पड़े हैं।

अधिकारी फणेश्वर पिथौरा ने कहा कि मोमोज का नमूना एकत्रित कर जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। यहां से होने के बाद मोमोज विक्रेता के ब्रम्ह चौक स्थित निवास पर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम सोमवार को दबिश दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!