जाली नोटों का सौदागर निकला सपा नेता: फेक करेंसी कर रहा था तस्करी, लाखों रुपए के साथ 10 आरोपी पकड़ाए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से फेक करेंसी की तस्करी में दो समाजवादी पार्टी नेता सहित 10 तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर किया है. पुलिस के हत्थे चढ़े तस्करों के पास से लगभग साढ़े पांच लाख रुपए से अधिक के नकली नोट मिले हैं. जिसमें भारतीय नोट, और तीन हजार के करीब नेपाली नोट शामिल है. इसके अलावा अवैध असलहा, कारतूस और सुतली बम बरामद किया है.

तस्करों में मोहम्मद रफीक उर्फ बबलू खान सपा लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव और नौशाद खान सपा के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का प्रदेश महासचिव भी शामिल हैं. इस मामले में औरंगजेब भी समाजवादी पार्टी से जुड़े होने की सूचना है. हालांकि, स्थानीय समाजवादी पार्टी के नेताओं की मानें तो सरकार और पुलिस ने इन नेताओं को फंसाया है. जिसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए.

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि नकली नोटों के तस्करों की धरपकड़ के लिए सीमावर्ती थानों और साइबर सेल को एक्टिव किया था. जिस पर कार्रवाई के तहत सभी गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से दो कार लगभग साढ़े पांच लाख रुपए के नकली भारतीय नोट, तीन हजार की नेपाली करेंसी मिले हैं. साथ ही 10 तमंचे, 30 जिंदा कारतूस, 12 खोखा, तीन तेज धमाका करने वाले सुतली बम, 13 मोबाइल फोन, 26 फर्जी सिमकार्ड, 10 फर्जी आधार कार्ड, 10 एटीएम कार्ड, आठ लैपटाप बरामद किया गया है.

औरगंजेब साल 2005 में फर्जी प्रमाणपत्र पर पंचायत मित्र बन गया था. 2016 में वह जिला पंचायत सदस्य और 2021 में ग्राम प्रधान पद का चुनाव भी लड़ा था. रफीक और परवेज खुद को वकील बताते थे. नौशाद की चश्मे की दुकान है. रफीक पर 11, औरंगजेब पर 8, परवेज इलाही पर 8, नौशाद पर 4, शेख जमालुद्दीन पर 4, नियाजुद्दीन पर 1 आपराधिक केस दर्ज है. गिरफ्त में आए सभी आरोपी कुशीनगर के रहने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!