आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, 3 घायल

 कोरबा। छत्तीसगढ़ में आसमानी कहर का सिलसिला जारी है. हप्ते भर में 9 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं आज एक और दुखद घटना कोरबा जिले में घटी है. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई है, जबकि 3 अन्य लोग घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना रजगामार चौकी अंतर्गत चाकामार गांव की है.

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक किसान की पहचान 35 वर्षीय अंजोर सिंह के रूप में हुई है. वह अपने मूंगफली के खेत में काम कर रहे थे, तभी अचानक आकाशी बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई. इस घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया. घायलों को तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. बता दें कि जिले में आज सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ था और तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली कड़क रही है.

अन्य घटनाएं

बिलासपुर में गर्भवती महिला की मौत

बिलासपुर के सीपत क्षेत्र में बीते सोमवार को बिजली की चपेट में आने से एक गर्भवती महिला की मौत हो गई थी. घटना के वक्त फुलकुमारी घर के बरामदे में बैठकर सब्जी काट रही थी, तभी अचानक आकाशीय बिजली गिर गई. परिजनों ने तत्काल उसे सिम्स अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.

राजनांदगांव में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत

राजनांदगांव के जोरातराई गांव में बीते सोमवार को आसमान से बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई थी. इनमें 5 स्कूली बच्चे और 3 ग्रामीण हैं. बताया जा रहा कि दोपहर में हो रही बारिश से बचने के लिए सभी लोग पेड़ के नीचे स्थित खंडहर में रुके थे, तभी आकाशीय बिजली गिरने से सभी की मौत हो गई. हादसे में जान गवाने वाले सभी बच्चे जोराताई के रहने वाले थे जो अर्धवार्षिक परीक्षा दिलाकर घर लौट रहे थे. अचानक बारिश होने के बाद सभी बच्चे और तीन ग्रामीण पेड़ के नीचे स्थित खंडहर में रुके थे. तभी यह हादसा हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!