Haryana Election: हरियाणा की जनता को अरविंद केजरीवाल ने दी 5 गारंटी

Haryana Elections:  हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में अब कई स्टार प्रचारक भी मैदान में उतर चुके हैं. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी चुनाव प्रचार के लिए बुधवार को रोहतक पहुंचे. यहां एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान हरियाणा की जनता को 5 गारंटी दी. केजरीवाल ने कहा AAP की सरकार बनी तो मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक और महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे.

‘हरियाणा का नाम किया रोशन’

“आज मैं अपने परिवार के बीच आया हूं. महम में मेरे मामा रहते हैं, महम का मैं भांजा हूं. मैंने हिसार में 11-12वीं पढ़ी और इसके बाद IIT खड़गपुर चला गया. इसके बाद IT कमिश्नर की नौकरी करने दिल्ली चला गया.” “मैंने हरियाणा से निकलने के बाद हरियाणा का नाम दुनियाभर में रोशन किया.” उन्होंने कहा, “आपके लाल की दिल्ली और पंजाब में सरकार है और इस बार अपने लाल को अपनी जन्मभूमि की सेवा करने का मौका दे दो.”

BJP पर बोला हमला

केजरीवाल ने आगे कहा ‘प्रधानमंत्री को लगता था कि केजरीवाल बहुत काम कर रहे हैं. उन्हें रोका जाना चाहिए. उन्होंने हमारी पार्टी के सभी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया. मेरी ईमानदारी पर हमला करना चाहते थे. मुझ पर  झूठे आरोप लगाए मुझे भ्रष्टाचारी और चोर बताया. मैं दिल्ली में घूम रहा हूं, लोग कह रहे हैं कि मैं ‘चोर’ के अलावा कुछ भी हो सकता हूं. मैंने इस्तीफा दे दिया और कहा कि दिल्ली की जनता तय करेगी कि मैं ईमानदार हूं या नहीं’.

हरियाणा वालों को केजरीवाल की 5 गारंटी         

चुनाव प्रचार के बीच अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा की जनता के सामने बड़ा ऐलान कर दिया केजरीवाल ने कहा आज मैं हरियाणा की जनता को 5 गारंटी देना चाहता हूं. राज्य में जिसकी सरकार बनेगी, AAP के बिना नहीं चलेगी.

केजरीवाल की 5 गारंटी

पहली गारंटी : हम बिजली मुफ्त करने की देते हैं. लंबित बिजली बिल माफ किए जाएंगे.

दूसरी गारंटी :  हम अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे और मुफ्त चिकित्सा सेवाएं देंगे.

तीसरी गारंटी :  हम आपके बच्चों के लिए बेहतरीन सरकारी स्कूल बनवाकर देंगे.

चौथी गारंटी :  18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को हर माह 1000 रुपये दिए जाएंगे.

पांचवीं गारंटी :  हम युवाओं को रोजगार देने की गारंटी देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!