Fake Currency: नकली नोट पर गांधी जी की जगह छापी इस एक्टर की तस्वीर, सोने के व्यापारी को लगाया करोड़ों रुपये का चूना

Fake Currency with Anupam Kher Picture: गुजरात (Gujarat) की अहमदाबाद पुलिस (Ahmedabad Police) ने नकली नोट की एक बड़ी खेप जब्त की है। सभी नकली नोट 500-500 के हैं, जिनकी कुल रकम 1 करोड़ 60 लाख रुपये है। नोट पर गांधी जी की जगह एक्टर अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई है। वहीं Reserve Bank Of India की जगह Resole Bank of India लिखा है। नकली नोट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

नकली नोट में खुद की फोटो छपने पर अब खुद अनुपम खेर ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी तस्वीर छपे नोट की फोटो शेयर की और कैप्शन में लिखा- ‘लो जी कर लो बात… कुछ भी हो सकता है!

दरअसल खबर के अनुसार, नकली नोट एक सर्राफा व्यापारी मेहुल ठक्कर के पास से जब्त किए गए हैं। सर्राफा व्यापारी ने बताया कि उसको एक करोड़ 60 लाख रुपये की रकम कैश में दी जानी थी। एक व्यक्ति ने उसे बैग में कैश भर कर दिया, जब बैग खोला तो उसमें से नकली नोट निकले, जिन पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर ती तस्वीर बनी हुई थी।

वहीं हीं Reserve Bank Of India की जगह Resole Bank of India लिखा है। साथ ही नोट के बंडल पर SBI का जो कागज लगा है, वो भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नहीं बल्कि Start Bank of India का नाम छपा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस फ्रॉड के प्लानिंग लंबी है और गहराई से की गई है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और अब पता लगाया जा रहा है कि ये नोट कैसे बने और इसके पीछे का मास्टरमाइंड कौन है? ये भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि नकली नोटों की छपाई कहां से हो रही है और ऐसे कितनी फेक करेंसी फैलाई जा चुकी हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!