परिचय सम्मेलन : फैलोशिप द्वारा निर्धन परिवारों के युवाओं का भी विवाह कराने का संकल्प लिया…

रायपुर।  राजधानी में बुधवार को मसीही युवक-युवती परिचय सम्मेलन चर्च ऑफ गॉड में आयोजित किया गया। आयोजक कैपिटल पास्टर्स फैलोशिप था। इस मौके पर परिचय सम्मेलन में फैलोशिप ने निर्धन परिवारों के युवाओं का भी विवाह कराने का संकल्प लिया। सम्मेलन में छग, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, ओडिशा व झारखंड से 450 युवक-युवतियों ने पंजीयन कराया था। इनमें से करीब डेढ़ दर्जन के रिश्ते मौके पर ही तय हो गए।
फैलोशिप के पादरी पी. अनिल कुमार, पादरी शिमोन पतरस, पादरी जेडब्लू दास, पादरी केदार मित्तल व मनोज नायक ने बताया कि सम्मेलन के मुख्य वक्ता चर्च अॉफ गॉड के पादरी थॉमस मामन थे। विशिष्ट अतिथि सेंट पाल्स कैथेड्रल के पास्ट्रेट कोर्ट के चेयरमेन व समाजसेवी जॉन राजेश पॉल थे। सम्मेलन में करीब 1500 समाजजन उपस्थित थे। इनमें उम्मीदवार 250 युवतियां व 200 युक थे। मुख्य वक्ता ने बाइबिल के उद्धरण देकर सीख दी कि उन्हें कैसे जीवन साथी का चयन करना चाहिए। जीवन साथ परमेश्वर की अोर से मिलता है। इसलिए हमें यह विष्य प्रार्थना में रखकर ईश्वर से मार्गदर्शन लेना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि पॉल ने भी असमान जुए में न जुतने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि इससे भविष्य में अक्सर वर-वधु के साथ ही दो परिवारों की शांति नष्ट होती है। सामाजिक परेशानी भी होती है। उन्होंने आर्थिक परेशानी की वजह से विवाह न कर सकने वाले युवक-युवतियों की मदद करने का भी आव्हान किया। साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री विवाह सहायता योजना का भी लाभ उठाने का आग्रह किया। कैपिटल पास्टर्स फैलोशिप लगातार परिचय सम्मेलन के आयोजन कर रही है। इससे युवक -युवतियों के पालकों को मदद मिल रही है, बल्कि विधवा-विधुर को भी जीवन साथी तलाशने में मदद मिल रही है। पास्टर मार्था मालवीय, पास्टर अतुल पीटर समेत तीन दर्जन पास्टरों के सहयोग से परिचयन सम्मेलन सफल हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!