लालू यादव के करीबी राजद नेता अरुण यादव पर ईडी का बड़ा एक्शन, 25 करोड़ की संपत्ति की जब्त

ED Raid On Arun Yadav: लैंड फॉर जॉब मामले में कोर्ट से राहत मिलने के बाद भी ईडी पूर्व रेल मंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) और उनके परिवार का पीछा नहीं छोड़ रही है। ईडी ने लालू यादव के करीबी राजद (RJD) नेता अरुण यादव के खिलाफ एक बार फिर बड़ा एक्शन लिया है। आय से अधिक संपत्ति मामले में ED (Enforcement Directorate) ने मनी लांड्रिंग मामले में अरुण यादव की लगभग 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की है।

इससे पहले ईडी ने इस मामले में फरवरी में अरुण यादव के यहां रेड डाली थी। पटना के दानापुर इलाके में राबड़ी देवी के नाम के चार फ्लैट अरुण यादव की विधायक पत्नी किरण देवी के नाम किया गया था।

अरुण यादव।

ईडी ने आय से अधिक संपत्ति के रखने के आरोप से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के तहत फरवरी 2024 में आरजेडी के पूर्व विधायक अरुण यादव, उनकी पत्नी किरण देवी और कुछ अन्य के परिसरों पर छापेमारी की थी। ईडी ने साल 2024 में आरजेडी विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था।

ईडी ने इस जांच के तहत पहले अरुण यादव और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के बयान दर्ज किए थे। साथ ही ईडी ने उनके परिवार के सदस्यों और किरण दुर्गा कॉन्ट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति, दस्तावेज और बैंक खातों की डिटेल ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!