IND vs NZ Test: भारत के खिलाफ कीवी टीम का ऐलान, इस दिग्गज का नाम गायब..

IND vs NZ Test: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में होगी, जबकि दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियम्सन इस सीरीज के शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ग्रोइन की चोट के कारण केन विलियमसन का खेलना मुश्किल है. हालांकि उन्हें टीम में शामिल किया गया है, लेकिन उनकी चोट को देखते हुए वह शुरुआत में टीम से बाहर रहेंगे और रिहैबिलिटेशन करेंगे. टीम सेलेक्टर सैम वेल्स ने उम्मीद जताई है कि विलियम्सन सीरीज के बीच में टीम से जुड़ सकते हैं. उनके स्थान पर मार्क चैपमैन को कवर के तौर पर शामिल किया गया है.

ब्रेसवेल पहले टेस्ट के बाद लौटेंगे

ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल पहले टेस्ट के बाद अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए घर लौट जाएंगे. उनकी जगह ईश सोढ़ी अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का हिस्सा होंगे.

न्यूजीलैंड के नए कप्तान

टॉम लाथम को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. टिम साउदी ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

IND vs NZ Test सीरीज कार्यक्रम:

पहला टेस्ट: 16-20 अक्टूबर, बेंगलुरु
दूसरा टेस्ट: 24-28 अक्टूबर, पुणे
तीसरा टेस्ट: 1-5 नवंबर, मुंबई

भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

टॉम लाथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डेरेल मिचेल, विल ओ’रूर्क, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, बेन सीयर्स, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, केन विलियम्सन, विल यंग.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!