IND vs AUS: रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया टेस्ट से बाहर होने पर ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं कप्तान

IND vs AUS Test Series 2024-25: टीम इंडिया नवंबर 2024 से जनवरी 2025 के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलेगी। क्रिकेट फैंस को इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। पिछले चार बार से भारत ने जीत हासिल की है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम एक बार फिर इतिहास दोहराना चाहेगी। हालांकि इस सीरीज से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है। हिटमैन पहले या दूसरे मैच को मिस कर सकते हैं। वह निजी कारणों से पहला या दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। ऐसे में 3 खिलाड़ी उनकी जगह टीम की कमान संभाल सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया गया था। ऐसे में उन्हें फिर से बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत टीम इंडिया के कप्तान बनने के बड़े दावेदार हैं। रोहित शर्मा के बाद टेस्ट में कप्तानी के लिए पंत सबसे बेहतरीन विकल्प हैं। इसी वजह से कि ऋषभ वनडे और टी20 के अलावा टेस्ट में शानदार खेलते हैं। वह अपने दम पर मैच जीताने की क्षमता रखते है।

शुभमन गिल

शुभमन गिल भी कप्तान के लिए विकल्प हो सकते हैं। उनके पास आईपीएल में गुजरात टाइटंस और जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज की कप्तानी का अनुभव है। गिल टेस्ट टीम में नियमित तौर पर खेलते हैं। इस वजह से कप्तानी में उनकी दावेदारी भी रहेगी।

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टेस्ट- 22 से 26 नवंबर 2024, पर्थ
  • दूसरा टेस्ट- 6 से 10 दिसंबर 2024, एडिलेड
  • तीसरा टेस्ट- 14 से 18 दिसंबर 2024, ब्रिस्बेन
  • चौथा टेस्ट- 26 से 30 दिसंबर 2024, मेलबर्न
  • पांचवां टेस्ट- 3 से 7 जनवरी 2025, सिडनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!