Jharkhand Assembly Elections: बीजेपी आज जारी करेगी कैंडिडेट की पहली लिस्ट…

Jharkhand Assembly Elections: चुनाव आयोग द्वारा झारखंड विधानसभा चुनाव की तिथी जारी करने के एक दिन बाद बीजेपी आज कैंडिडेट की पहली लिस्ट (BJP Candidate List) जारी कर सकती है। भाजपा ने 25 सीटों पर नाम फाइनल कर लिए हैं। एनडीए गठबंधन के तहत भाजपा, आजसू और जदयू के बीच सीटों का तालमेल फाइनल हो गया है। इसके बाद भाजपा प्रत्य़ाशियों की पहली सूची जारी कर रही है। पहली सूची में 25 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सकते हैं।

बता दें कि विगत मंगलवार (14 अक्टूबर) देर रात तक दिल्ली में भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई थी। बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर मुहर भी लग चुकी है। एनडीए गठबंधन के तहत भाजपा, आजसू और जदयू के बीच सीटों का तालमेल फाइनल हो गया है। लिहाजा, आज ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने की पूरी संभावना है।

साथ ही झारखंड बीजेपी के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने भी स्पष्ट कर दिया था कि चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के 48 घंटे के भीतर लिस्ट जारी हो जाएगी। 81 सीटों वाले झारखंड विधानसभा में आजसू को 10, जदयू को दो और लोजपा (रामविलास) को एक सीट दिए जाने की संभावना है।

केंद्रीय चुनाव समिति में लिस्ट हुआ फाइनल

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने नामों की लिस्ट फाइनल की है। इससे पहले प्रदेश के नेताओं और केंद्रीय नेताओं ने सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की एक सूची तैयार कर ली थी। इस सूची प्रदेश के शीर्ष नेताओं ने भाजपा मुख्यालय में हुई केंद्रीय समिति की बैठक में रखा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने लगभग दो घंटे तक इस लिस्ट पर चर्चा की।

पहले चरण में 43 सीटों पर चुनाव

बता दें कि 13 नवंबर को पहले फेज में राज्य की 43 सीटों पर चुनाव होना है। प्रत्याशियों के लिहाज से चुनाव की तैयारी करने के लिए बहुत कम समय बचा है। रांची से नवीन जायसवाल और कांके से कमलेश राम भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं। हटिया सीट पर कोई नया चेहरा सामने आ सकता है। इसके अलावा चंदनकियारी से नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, राजधनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपाई सोरेन, जगन्नाथपुर से गीता कोड़ा, बोकारो से बिरंची नारायण, निरसा से अपर्णा सेनगुप्ता, गिरिडीह से निर्भय शाहाबादी, खिजरी से रामकुमार पाहन, झरिया से रागिनी सिंह, बरकट्ठा से अमित यादव का चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!