सीएम के इस फैसले को सोसाइटी कर्मचारियों ने बताया गलत, कहा- करेंगे धान खरीदी का बहिष्कार

राजनांदगांव. जिले में छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी संघ रायपुर के निर्देशानुसार जिलेभर के सहकारी सोसाइटियों में कार्यरत अधिकारी कर्मचारी भी अपनी तीन सूत्रीय मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन की तैयारी में हैं। मांगे पूरी नहीं होने पर 4 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है।

छत्तीसगढ़ समिति कर्मचारी संघ के प्रदेश महासचिव ईश्वर श्रीवास ने बताया कि वे अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर समय-समय पर शासन से मांग करते आ रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों को लेकर शासन की ओर से गंभीरता नहीं दिखाई गई। अब धान खरीदी को लेकर छग सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद सहकारी समितियों के अधिकारी-कर्मचारियों में रोष व्याप्त है।

इसे देखते हुए ही अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत पहले जिला मुख्यालय में दो दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। काली पट्टी बांधकर रैली निकालते हुए विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। मांगे पूरी नहीं होने पर 4 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाएगा।

ये है मांगें: मध्यप्रदेश सरकार की तर्ज पर छग प्रदेश के सोसाइटियों को 3-3 लाख रुपए प्रबंधकीय अनुदान प्रति वर्ष दिया जाए। ताकि समितियों में कार्यरत कर्मचारियों को वेतन दिया जा सके।
धान उपार्जन नीति में धान में सूखत का प्रावधान किया जाए।
सोसाइटी कर्मचारी सेवा नियम 2018 संसोधित के लिए लंबित है। संघ के मांग अनुसार कुछ कंडिकाओं में संसोधन किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!