BRICS Summit: PM मोदी ब्रिक्स समिट के लिए रूस के कजान पहुंचे

PM Modi In BRICS Summit: ब्रिक्स समिट (BRICS Summit) में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रूर के कजान  (Kazan) शहर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का हवाईअड्डे पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 3.30 बजे राष्ट्रपति व्लादिमी पुतिन (Vladimir Putin) से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। साथ ही ब्रिक्स के कई सदस्य देशों के प्रमुखों से भी मुलाकात करेंगे। PM मोदी पिछले 4 महीनों में दूसरी बार रूस दौरे पर हैं। मोदी इससे पहले जुलाई में भारत-रूस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

इससे पहले आज सुबह 7 बजे पीएम मोदी अपने विशेष विमान से कजान के लिए रवाना हुए थे। करीब 5 घंटे की उड़ान के बाद प्रधानमंत्री मोदी रूस के शहर कज़ान पहुंच गए।

विदेश मंत्रालय के मुताबिक PM आज शाम को BRICS लीडर्स के साथ डिनर में शामिल होंगे। रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मिलेंगे। उनकी कई लीडर्स के साथ अनौपचारिक बातचीत भी हो सकती है। BRICS की मीटिंग में हिस्सा लेंगे। यह दो सेशन में होगी। सबसे पहले सुबह क्लोज प्लेनरी यानी बंद कमरे में बातचीत होगी। इसके बाद शाम को ओपन प्लेनरी होगी। इस दौरान PM मोदी कई नेताओं से द्विपक्षीय बातचीत भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!