लालू प्रसाद की तबीयत हुई नासाज, किडनी की स्थिति पहले से बिगड़ी, अभी डायलिसिस की जरुरत नहीं

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद रांची के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में दोषी करार दिए गए हैं, इसके बाद उनके स्वास्थ्य को देखते हुए होटवार जेल से उन्हें रिम्स के पेईंग वार्ड में रखा गया है. लालू प्रसाद कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं. डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी रोग, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलेसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत है. इसके बाद उन्हें रिम्स में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. बुधवार को उनके सैंपल लिए गये थे. लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे डॉ विद्यापति ने बताया कि लालू प्रसाद की किडनी की स्थिति पहले से बिगड़ी है. लेकिन अभी उन्हें डायलिसिस की जरुरत नहीं है.

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की शुगर और बीपी बढ़ी हुई थी. जिसके बाद बीपी की दवाइयों के डोज बढ़ाई गई है. इसके अलावा लालू प्रसाद को प्रोटीन युक्त भोजन लेने से परहेज करने को कहा गया है. साथ ही आधा लीटर पानी ही एक दिन में पीने की सलाह दी गई है

उबला खाना खा रहे है लालू प्रसाद

गुरुवार को लालू प्रसाद ने सुबह के नाश्ते में अमरूद और चना खाया था. इसके बाद उन्होंने अरहर की उबली दाल, चावल सरसों का साग और आलू-गोभी की शब्जी खाई लालू प्रसाद को बिना तेल मसाला का खाना दिया था. मासांहार के शौकीन लालू प्रसाद छोटी मछली खाने की डिमांड करते हैं.

21 फरवरी को सजा पर सुनवाई

लालू प्रसाद को डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ की अवैध निकासी मामले में दोषी ठहराया गया है, कोर्ट उनके सजा पर सुनवाई 21 फरवरी को करेगी. लालू प्रसाद के साथ मामले में 75 लोगों को दोषी ठहराया गया है. इससे पहले उन्हें चारा घोटाला में चाईबासा के दो मामले. देवघर मामले, और दुमका मामले में दोषी ठहराया गया है. दुमका मामले में उन्हें सात साल की सजा सुनाई गई है. और अब डोरंडा मामले में भी उन्हें दोषी करार दिया गया है. दोषी ठहराए जाने के बाद उन्हें होटवार जेल भेज दिया गया. जहां से मेडिकल ग्राउंड पर उन्हें रिम्स में रखा गया है.

 

error: Content is protected !!