यूक्रेन से मेडिकल स्टूडेंट आ रहे वापस, वहां के हालात के बारे में बताई रियल स्टोरी

नई दिल्ली: यूक्रेन से भारत आने वाले लोगों का उनके परिवार के लोग IGI एयरपोर्ट पर इंतजार करते रहे. जब वह एयरपोर्ट पहुंचे तो यूक्रेन से आये भारतीय छात्रों को देख उनके परिवार के लोग बहुत खुश नजर आए.

परिवार के लोग कर रहे बार-बार कॉल 

छात्रों से जब बात की तो उनका कहना है कि जैसे हालात न्यूज़ में दिखाए जा रहे हैं वैसे हालात नहीं है. वहां सब कुछ नॉर्मल चल रहा था. हम वहां मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए गए थे. जो भी टेंशन थी, वो बॉर्डर एरिये में है लेकिन हमारे परिवार के लोगों ने हमें बार-बार कॉल किया. फिर हमें भी डर लगने लगा और अब हम इंडिया आ गए हैं. अपने देश आकर अच्छा लग रहा है. देश के अलग-अलग राज्यों में रहने वाले छात्र हैं. टिकट का किराया बहुत ज्यादा था, भारत सरकार को धन्यवाद कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के लिए सबसे बुरी खबर, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर

छात्र ने बताया कि यूक्रेन में हालात सब ठीक 

नीरव पटेल, गुजरात के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि अभी यूक्रेन में हालात सब ठीक हैं. एम्बेसी का भी मैसेज आया था कि आप यूक्रेन छोड़ दीजिए. दूसरे छात्र रियांश वहां MBSS की पढ़ाई कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हमला हो जाता तो वापिस नहीं आ सकते थे. अभी हालात नॉर्मल हैं. एम्बेसी ने भी आने के लिए कहा था. अब इंडिया आकर अच्छा लग रहा है. सरकार टिकट का किराया कम करें.

एंबेसी ने देश छोड़ने के लिए कहा तो हम आ गए

मेडिकल के छात्र ध्रुव ने बताया कि हमें एंबेसी ने देश छोड़ने के लिए कहा तो हम आ गए. वहां हालात कभी भी बिगड़ सकते हैं और कभी भी लड़ाई हो सकती है. एक अन्य छात्रा राशि कोहली ने बताया कि अभी वहां रहना सेफ नहीं था, इसलिए आई हूं.

error: Content is protected !!