Airtel यूजर्स सावधान! एक मैसेज आया और एक्ट्रेस के बैंक अकाउंट से उड़ गए लाखों रुपये; देखें और रहें Alert

नई दिल्ली. ऑनलाइन फ्रॉड के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इंटरनेट के बढ़ते इस्तेमाल के साथ-साथ जालसाज पैसा चुराने के लिए नए तरीके खोज रहे हैं. KYC फ्रॉड के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया, जहां एक एक्ट्रेस के बैंक अकाउंट से 1.48 लाख रुपये उड़ गए. इंडियनएक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, मुंबई के विले पार्ले में मराठी फिल्मों की 64 वर्षीय एक्ट्रेस ने कहा है कि उनके साथ 1.48 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई है.

एक मैसेज ने किया बैंक अकाउंट खाली

उन्हें एक टेक्स्ट मैसेज प्राप्त हुआ था, जिसे उनके दूरसंचार ऑपरेटर द्वारा भेजे जाने के लिए कहा गया था, जिसमें उन्हें अपना पर्सनल डिटेल अपडेट करने के लिए कहा गया. उन्होंने कहा कि एटीएम कार्ड के विवरण का खुलासा करने के लिए उसे धोखा दिया गया था, जिसका उपयोग पैसे निकालने के लिए किया गया था.

FIR में कही गई यह बात

26 फरवरी को विले पार्ले पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई थी. अभिनेत्री ने पुलिस को बताया कि उसे अपने पति के मोबाइल फोन नंबर पर एक मैसेज मिला है. एयरटेल द्वारा भेजे जाने वाले कथित संदेश में कहा गया है कि नो योर कस्टमर (केवाईसी) को उनके पति ने अपडेट नहीं किया है और उन्हें भेजे गए मोबाइल नंबर पर प्रक्रिया पूरी की जानी चाहिए अन्यथा नंबर ब्लॉक कर दिया जाएगा.

ऐसे उड़ाए 1.48 लाख रुपये

महिला ने नंबर पर कॉल किया और जालसाज ने एयरटेल के एक कार्यकारी का रूप धारण कर उसे क्विक सपोर्ट एप्लिकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए कहा. एप्लिकेशन किसी तीसरे पक्ष को लोगों की मोबाइल गतिविधियों तक पहुंचने की अनुमति देता है. अभिनेत्री ने शख्स पर विश्वास कर लिया और उसके निर्देशों का पालन किया. फिर उसने उसे केवाईसी शुल्क के रूप में एक विशेष खाते पर 10 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा.

महिला ने अपना बैंकिंग डिटेल दर्ज किया जिसे जालसाज आवेदन के कारण देख पा रहा था. थोड़ी देर बाद महिला को शक हुआ और वह एयरटेल की एक दुकान पर गई जहां उसे बताया गया कि वे अपने ग्राहकों को कभी कोई फोन नहीं करते हैं. इसके बाद महिला अपने बैंक गई और पाया कि जालसाज ने 1.48 लाख रुपये निकालने के लिए उसके क्रेडिट कार्ड के विवरण का इस्तेमाल किया.

error: Content is protected !!