अल्पसंख्यक आयोग द्वारा समाज के शैक्षणिक, आर्थिक एवं सामाजिक विकास की जानकारी ली गई

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के द्वारा बेमेतरा में आयोजित आर्थिक, सामाजिक, शैक्षणिक विकास विषय पर आयोजित सेमिनार छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेन्द्र छाबड़ा के मुख्य अतिथ्य, छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफीज खान के अध्यक्षता में विधायक निवास में सम्पन्न हुआ, इस अवसर पर बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के प्रारंभ में अल्पसंख्यक समुदाय के प्रबुद्ध नागरिकों के द्वारा अतिथियों का पुष्पगुच्छ एवं फुल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया।


कार्यक्रम के मुख्यअतिथि छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेन्द्र छाबड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि, अल्पसंख्यक समुदाय के होनहार बच्चों को आयोग द्वारा हर संभव मदद् दिया जाता है। जिससे उन्हे प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करने के लिए काफी मदद् मिलती है। आयोग द्वारा हमने माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की अनुशंसा से प्रत्येक जिले में महिला छात्रावास का निर्माण कराने की पहल किये है जिसमें रायपुर में निर्माणाधीन कन्या छात्रावास का लोकार्पण माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के हाथों करायेगें। ऐसे ही हमारी यही मंशा है कि, छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले में छात्रावास का निर्माण हो ताकि ग्रामीण अंचल से आये हुए होनहार छात्राओं को पढ़ाई करने में कोई परेशानियों का सामना करना न पड़े।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफीज खान ने अपने संबोधन में कहा कि, छत्तीगसढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार आई है, तब से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सब को एक धागे में पिरोने का कार्य किया है। हर वर्ग के लिए उत्थान के लिए हर सम्भव प्रयास किया है। अल्पसंख्यक आयोग के द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो के उत्थान के लिए छत्तीसगढ़ के प्रत्येक शहरों में आर्थिक, सामाजिक एवं शैक्षणिक विकास के लिए सेमिनार के माध्यम से लोगो से जुड़ने व उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। अल्पसंख्यक आयोग न्यायालय में जितने भी आवेदन आते है उन्हे हम बेहतर तरीके से सुलझाने की कोशिश करते है।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि विधायक आशीष छाबड़ा ने आये हुए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि, माननीय मुख्यमंत्री के मंशा अनुरूप हम सब मिलकर कार्य कर रहे है। आयोग के अध्यक्ष महेन्द्र छाबड़ा जी एवं सदस्य हफीज खान जी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो की बेहतर जनजीवन के लिए उत्कृष्ठ कार्य कर रहे है। आयोग के माध्यम से शासन की हर योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो रहा है। जिसके लिए मै महेन्द्र छाबड़ा जी एवं हफीज खान जी को बधाई देता हॅू।
कार्यक्रम में अल्पसंख्यक समुदाय के प्रबुद्ध जनों के साथ साथ अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!