रूस को एक और झटका! Google ने उड़ाए Android यूजर्स के तोते, इन सेवाओं पर लगा रोक

नई दिल्ली. Russia Ukraine War: पिछले 18 दिनों से रूस और यूक्रेन के बीच घमासान युद्ध जारी है. रूस के इस हमले से पूरी दुनिया सकते में है. तमाम देशों ने रूस पर कई सारे प्रतिबंध लगा दिए हैं और बड़ी-बड़ी कंपनियों ने अपने कई सेवाओं पर रूस में रोक भी लगा दिया है. गूगल (Google) ने भी हाल ही में कुछ ऐलान किए हैं जिनसे रूस के एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को तगड़ा झटका मिला है..

Google ने रूस को दिया बड़ा झटका

अपने आधिकारिक स्टेटमेंट में गूगल ने यह कहा है कि पेमेंट सिस्टम में हो रही रुकावटों के चलते ‘गूगल प्ले’ (Google Play) ने रूस के यूजर्स के लिए अपना बिलिंग सिस्टम कुछ समय के लिए रोक दिया है. गूगल ने इस बात को स्पष्ट किया है कि रूस के एंड्रॉयड यूजर्स ऐप्स और गेम्स नहीं खरीद पाएंगे और सब्सक्रिप्शन पेमेंट्स नहीं कर सकेंगे. साथ ही, रूस में यूजर्स गूगल प्ले स्टोर की मदद से डिजिटल गुड्स कि इन-ऐप पर्चेजेज भी नहीं कर पाएंगे. आपको बता दें कि फ्री ऐप्स अभी भी उपलब्ध रहेंगे.

गूगल ने समझाईं ये बातें

अपने ऐलान में गूगल ने यह भी कहा है कि वो यूजर्स, जो पहले से गूगल प्ले स्टोर के जरिए सब्सक्रिप्शन्स ले चुके हैं, उनके सब्सक्रिप्शन्स को रिन्यू नहीं किया जाएगा बल्कि उन्हें कैन्सेल कर दिया जाएगा. हालांकि, अगर रूस के एंड्रॉयड यूजर्स ने एक महीने या एक साल का सब्सक्रिप्शन लिया है तो उन्हें इस सब्सक्रिप्शन को करेंट बिलिंग पीरिअड को पूरा करने का मौका दिया जाएगा.

गूगल ने ये भी कहा है कि स्थितियां निरंत बदल रही हैं और ऐसे में यूजर्स को गूगल के हर अपडेट पर नजर रखनी चाहिए.

error: Content is protected !!