पटवारी के घर हुई 25 लाख के गहनों की चोरी मामले में अंतर्राज्यीय गिरोह पकड़ाया

बेटी की शादी के लिये बनवा रखे थे सोने-चांदी के आभूषण
पत्रकार वार्ता में एसपी संतोष सिंह ने दी सविस्तार जानकारी

राजनांदगांव। संस्कारधानी के पंचशील नगर में महिला पटवारी के सूने घर का ताला तोड़कर की गई चेारी के मामले में पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह को अथक परिश्रम से पकड़ा है। एसपी संतोष सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वे अपनी इस टीम को पुरस्कृत करेंगे। उन्होंने कहा कि दो-तीन और बड़ी चोरी के मामलों के आरोपियों की पतासाजी में लगातार प्रयास जारी है।

मामला इस प्रकार
प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने बताया कि शहर के पंचशील नगर इलाके की रहने वाली 53 वर्षीया पटवारी शकुंतला वर्मा पति स्वर्गीय दीपक वर्मा ने एक मार्च को कोतवाली थाना पहुंचकर रिपोर्ट लिखाई थी कि 28 फरवरी से 1 मार्च के बीच किसी ने उनके सूने घर का ताला तोड़कर अंदर आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवर, डीवीआर व सेटअप बाक्स चुरा लिये हैं। इस पर अपराध संख्या 150/2022, धारा 457, 380 भादंसं कायम कर प्रकरण को जांच-विवेचना में लिया गया था। आगे बताया गया कि विशेष टीम गठित कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बालाघाट में रह रहे आरोपियों तक पहुंचने में सफलता मिली है। पकड़े गये आरोपियों में से कुछ पहले भी जेल जा चुके हैं और अब गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपी फिर न्यायिक अभिरक्षा में भेजे जायेंगे।
अंतर्राज्यीय गिरोह के आरोपीगण बालाघाट निवासी विकास सोनी उर्फ लुल्ला पिता लखन सोनी 30 वर्ष, इस्माईल खान पिता इजराइल खान 22 वर्ष, साजिद खान वल्द हाफिज खान 30 साल, अनुराग मिश्रा वल्द दयाल मिश्रा 22 वर्ष हैं।


पच्चीस लाख का माल बरामद
पत्रकार वार्ता में बताया गया कि 33 तोला सोना, 700 तोला चांदी और पूर्व में की गई चेारी का 60 ग्राम अतिरिक्त सोना आरोपियों के कब्जे से बरामद किया गया है। घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार भी मिला है। इस तरह 14 दिनों की कोशिश में पुलिस ने करीब 25 लाख का माल बरामद किया है।

error: Content is protected !!