नशीली दवाओं की बड़ी खेप के साथ महिला सहित 5 गिरफ्तार

दुर्ग। पुलिस नारकोटिक्स सेल ने नशीली दवाओं का जखीरा बरामद किया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार मुक्ति अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है. थाना खुर्सीपार नारकोटिक्स टीम और सिविल टीम की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता मिली है. आरोपियों के कब्जे से अलग-अलग तकरीबन 67056 नशीले टेबलेट और कैप्सूल व बिक्री रकम करीबन 24 हजार रुपए जब्त किया गया. पुलिस ने मेडिकल संचालक और एक महिला सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अवैध कारोबार करने वाले नशे के सौदागरों में राकेश वर्मा (27), जग्गू उर्फ जागेश्वर निषाद (26), अजय अग्रवाल (33), शफक बानो (20), नितिन सिम्मी शामिल हैं.

आरोपियों से तकरीबन 67056 नशीले टेबलेट और कैप्सूल बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही है. साथ ही आरोपियों से करीब 24 हजार रुपए जब्त किया गया. पुलिस महानिरीक्षक ओ.पी. पाल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बद्री नारायण मीणा के मार्गदर्शन में जिले में नारकोटिक्स सेल का गठन कर जिले में अवैध नशा कारोबारियों और नशे के सौदागरों के विरूद्ध ऑपरेशन मुक्ति के तहत् लगातार प्रभावी कार्रवाई की जा रही है.

इसी तारतम्य में मुखबीर से अवैध नशीली गोलियों की खरीदी बिक्री की सूचना नारकोटिक्स टीम को प्राप्त हुई थी. सूचना के तस्दीकी पश्चात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बद्री नारायण मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव जितेन्द्र यादव और उप पुलिस अधीक्षक (क्राईम) नसर सिद्दीकी के निर्देशन में थाना प्रभारी , नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी भिलाई विश्वास चंद्राकर, नगर पुलिस अधीक्षक, दुर्ग, निरीक्षक दुर्गेश शर्मा खुर्सीपार, निरीक्षक गौरव तिवारी नारकोटिक्स सेल, सिविल टीम, सायबर सेल के द्वारा सोमवार को नशे के अवैध कारोबारियों को खरीदी बिक्री करते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने के लिए एक सुनियोजित योजना बनाकर संदिग्ध नशे के अवैध कारोबारियों पर सतत निगाह रखी जा रही थी.

इसी दौरान संध्या करीब 8 बजे मुखबीर के जरिए सूचना मिली कि न्यू खुर्सीपार स्थित श्याम मेडिकल स्टोर का संचालक अजय अग्रवाल कुछ लोगों को अवैध रूप से नशीले टेबलेट एवं कैप्सूल बिक्री करने हेतु देने के लिए मेडिकल स्टोर के पास बुलाया है कि सूचना पर टीम द्वारा पहले से निधारित खरीदी बिक्री के संभावित स्थान न्यू खुर्सीपार स्थित श्याम के आस-पास के दुकानों की आड़ में सादी वर्दी में टीम के अधिकारी-कर्मचारी अपनी पहचान छुपाकर बैठे हुए थे।

तभी तकरीबन 08:30 बजे एक रेड ब्लैक कलर की होण्डा ड्रीम मोटर सायकल क्रमांक CG 07 AT 4209 में सवार दो व्यक्ति वहां पर आए और तभी एक महिला भी चुनरी से अपना मुंह बांधे हुए वहाँ पर आई कुछ देर पश्चात श्याम मेडिकल स्टोर का संचालक अपने दुकान से बारी-बारी से 4 पुट्ठे के कार्टून दुकान से बाहर निकाला और मोटर सायकल में आए हुए दोनों युवक और महिला को कार्टून में रखे नशीले टेबलेट व कैप्सूल के डिब्बे दिया व बदले में पैसा भी लिया. इसी दौरान आस-पास उपस्थित पुलिस टीम के द्वारा घेराबंदी कर नशीले टेबलेट और कैप्सूल की भारी मात्रा में खरीदी बिक्री करते हुये श्याम मेडिकल स्टोर के संचालक अजय अग्रवाल मोटर सायकल में आए हुये जवाहर नगर भिलाई निवासी राकेश वर्मा व स्टेशन मरोदा निवासी जग्गु उर्फ जागेश्वर निषाद एवं कृष्णा नगर सुपेला निवासी महिला शफक बानो को पकड़ा गया. मौके पर विधिवत टीम द्वारा गवाहों की उपस्थिति में स्वयं की तलाशी उपरान्त आरोपियों की तलाशी कार्यवाही करवाई गई जिसके परिणाम स्वरूप पृथक -पृथक 67056 नग नशीले टेबलेट एवं कैप्सूल व खरीदी बिक्री की नगदी रकम 24 हजार रुपए बरामद हुआ जो पृथ -पृथक जप्त कर मौके पर कार्रवाई की गई. आरोपी श्याम मेडिकल स्टोर के संचालक अजय अग्रवाल पिता विक्रम अग्रवाल उम्र 33 वर्ष निवासी मेन मार्केट न्यू खुर्सीपार से पूछताछ करने पर बताया कि कुछ माह पूर्व से रायपुर निवासी मेडिकल रिप्रेजेन्टेटीव नितिन सिम्मी के साथ जान-पहचान होना और अपने मेडिकल स्टोर पर मार्केटिंग के लिए आना-जाना करना, जिसके द्वारा प्रतिबंधित नशीली दवाईयाँ उपलब्ध करा देना बताया था. जान-पहचान के एक लड़के मेडिकल सेल्समेन राकेश वर्मा के द्वारा प्रतिबंधित नशीली दवाईयों की बिक्री करने के लिये मांग भी गया था जिससे लालच में आ कर अपने परिचित MR नितिन सिम्मी के माध्यम से उसके द्वारा बताए गए व्यक्ति से संपर्क कर उपलब्ध कराए गए खाते में ऑन लाईन पेमेन्ट कर रायपुर के कोरियर के माध्यम से नशीली टेबलेट एवं कैप्सूल मंगवा कर बिना किसी डॉक्टरी पर्ची के विक्रय करना बताया. जिससे आरोपी M.R. नितिन सिम्मी को भी ओम सोसायटी सुन्दर नगर रायपुर से गिरफ्तार किया गया है.

error: Content is protected !!