कोतवाली पुलिस ने किया अन्तर्राज्यीय ठग गिरोह का पर्दाफाश

कर्नाटक एवं मुंबई से आकर घटना को देते थे अंजाम

राजनांदगांव। प्रार्थी केसर सिंह बग्गा पिता सरदारी सिंह बग्गा उम्र 75 साल निवासी बग्गा बार के बाजू ने 20 मार्च को थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि आयल का दुकान चलाता है उसी दिनांक को पत्नि कुलदीप कौर बग्गा के साथ दुकान में बैठा था। इसी बीच कोई अज्ञात व्यक्ति उम्र करीब 45 साल आया और ऑयल का डिब्बा खरीदकर दो हजार का नोट दिया जिसमें से तीन सौ रूपये काट कर बाकि रकम वापस कर दिया। पैसा लेते समय उसने हाथ में पहने सोने का कड़ा 20 ग्राम को निकाला तथा पत्नि के पहने हुये चुड़ी को निकलवा कर दुकान के गल्ला में रखकर बोला कि इससे बरकत आयेगी और पीने के लिये पानी मांगने पर गल्ला छोड़कर पानी लेने गया इसी बीच अज्ञात व्यक्ति भाग गया। गल्ला खोलकर देखने पर दोनों सोने का कड़ा नहीं मिला। जिसकी कीमत लगभग 85 हजार रूपये को अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ले गया कि रिपोर्ट पर धारा 380 भादंवि. कायम कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस व सायबर सेल हरकत में आया और पीड़िता के घर के आसपास के कैमरा चेक करने पर दो संदिग्ध व्यक्ति दिखे तथा उनके भागने की दिशा पर पीछा करने का प्रयास किया। विवेचना के दौरान सूचना मिली कि उक्त तीनों सदिग्ध व्यक्ति कार का उपयोग किये थे तथा रायपुर की ओर भागे है। इस सूचना की तस्दीक हेतु सायबर सेल की टीम रायपुर की ओर रवाना की गई। इसी बीच विश्वस्त सुत्रों से जानकारी मिली कि आरोपीगण सरायपाली के आसपास दिखे है। उन तीनों सदिग्धों को लोकेशन के आधार पर घेराबंदी कर पकड़ा गया। घेराबंदी करने में थाना प्रभारी पदमपुर ओड़िसा पुलिस का भी सहयोग मिला। जिससे आरोपियों को धरदबोचा गया। पुलिस अभिरक्षा में लाकर पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना नाम शेख गुलाम अब्बास पिता शेख शौकत अली उम्र 49 साल निवासी रूम नं. 05 मुल्ला अब्दुल खालिद चाल एल0बी0एस0 मार्ग घाटकोपर मुबंई 400086, अय्युब अली हुसैन पिता पप्ली हुसैन उम्र 32 साल चिदरी रोड हुसैनी कालोनी बिदर कर्नाटक व नुर पासा पिता महबूब शाह उम्र 59 साल निवासी ख्वाजा कालोनी दरगाह ब्रेंच थाना गुलबर्गा कर्नाटक का होना बताये।
इनके द्वारा होली के एक दिन पहले मुबंई से घटना करने के इरादे से पुरी जाने के लिये कार नं0 के0ए0 11 एम 8896 में तीनो निकले जो राजनांदगांव में उक्त बुजुर्ग व्यक्ति दूकान में बैठे देखने पर घटना कारित कर भाग गये थे इनसे पूछताछ करने पर शेख गुलाम ने बताया कि इसके पहले भी उनके द्वारा गोवा, पणजी में 10 लाख की ठगी किये थे सागंली महाराष्ट्र में 13 तोला सोना तथा धमतरी में भी घटना करना बताये, गोवा में करीबन 12 से 13 प्रकरण है। शेख गुलाम अब्बास का इसके पहले भी केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र व कर्नाटक में कई प्रकरण पंजीबद्व है, इसी प्रकार से आरोपीगण भोले भाले इसांनो के साथ ठगी करते है। आरोपी शेख गुलाम व अय्युब हुसैन दोनो रिस्तेदार है तथा अय्युब हुसैन शेख गुलाम का चाचा ससुर है।
उन तीनो आरोपियों से पूछताछ करने पर शेख गुलाम से सोने का 01 कड़ा व अय्युब हुसैन से सोने का 01 कंगन तथा नूर पासा से कार क्रंमाक के0ए0-11-एम0-8896 जप्त किया गया है। आरोपीगणो को गिरफ्तार कर ज्युडिशियल रिमाण्ड पर पेश किया जाता है।

error: Content is protected !!