बीजेपी विधायक दल की मीटिंग से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने इन नेताओं के साथ की अहम बैठक

UP News: उत्तर प्रदेश में विधायक दल की बैठक से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में बैठकों का दौर जारी है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), जनरल सेक्रेटरी बीएल संतोष (BL Santosh) और यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) के बीच गुरुवार को बैठक हुई. माना जा रहा है कि यूपी में बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शपथ से पहले इन नेताओं के बीच संभावित मंत्रियों के नाम पर चर्चा हुई.

बता दें शुक्रवार को बीजेपी के नेता योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए 25 मार्च को शाम 4.30 बजे लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यूपी के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा बीजेपी विधायक रमापति शास्त्री शनिवार को यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शपथ लेंगे.

ये वीआईपी शपथ ग्रहण में हो सकते हैं शामिल
मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी शासित राज्यों के सीएम शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. इसमें मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर, अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह, हिमाचल प्रदेश के सीएम जय आर ठाकुर, त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब और गोवा के भावी सीएम प्रमोद सावंत शामिल हैं.

भारतीय जनता पार्टी ने बताया कि असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी इस शपथ ग्रहण में मौजूद रहेंगे

गौरतलब है कि 10 मार्च को संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने दूसरी बार लगातार बहुमत पाया है. इस चुनाव में बीजेपी को 255,अपना दल सोनेलाल को 12, बसपा को 1, कांग्रेस को 2, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को 2, निषाद पार्टी को 6, रालोद को 8 , सपा को 111 और सुभासपा को 6 सीटें मिली हैं.

error: Content is protected !!