अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान खान को बड़ा झटका, 50 मंत्री हुए लापता

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) की सियासत से इस वक्त की बड़ी खबर है कि अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) से पहले इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी के 50 मंत्री लापता हो गए हैं. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआई (PTI) को बड़ा झटका लगा है. इमरान खान की कुर्सी जाने वाली है.

इमरान खान का इस्तीफा देना तय!

बता दें कि इमरान खान की सरकार के 25 संघीय, 19 सहायक और 4 राज्य मंत्री लापता हैं. संकट की घड़ी में इमरान के मंत्री मैदान छोड़कर भाग गए हैं. इमरान खान को प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ेगा अब ये लगभग तय होगा.

ये भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया ने पेश किया दिल्ली सरकार का बजट, बोले- 5 साल में देंगे 20 लाख नौकरियां

पाकिस्तान की संसद में कब पेश होगा अविश्‍वास प्रस्‍ताव?

गौरतलब है कि संकट में कई करीबियों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का साथ छोड़ दिया है. 28 मार्च को पाकिस्तान की संसद में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश होगा. 31 मार्च से 4 अप्रैल के बीच अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होगा.

समय से पहले आम चुनाव करा सकते हैं इमरान खान

इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार को पाकिस्तानी संसद में पेश नहीं कर सका. अब ये प्रस्ताव सोमवार को पेश किया जाएगा. इस बीच इमरान सरकार ने संकेत दिए हैं कि अगर उसे सत्ता से हटने की नौबत आई तो वो समय से पहले आम चुनाव करवा सकती है. यानी विपक्ष को मात देने के लिए इमरान खान चुनाव का दांव चल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- योगी सरकार 2.0 में पांच महिलाओं को मिला मंत्री पद, जानिए इनके बारे में

वैसे इमरान खान के डर की एक और वजह है. पाकिस्तान में 75 साल के इतिहास में एक भी ऐसा चुना हुआ प्रधानमंत्री नहीं है, जिसने अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा किया हो. अब इमरान खान इस इतिहास की अगली कड़ी साबित हो सकते हैं.

error: Content is protected !!