अवैध हथियारो की तस्करी, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

भोपाल। क्राइम ब्रांच के उपायुक्त अमित कुमार एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त शैलेन्द्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन एवं सहायक पुलिस आयुक्त अपराध के दिशा निर्देशन में क्राइम ब्रांच की विशेष टीमों को अवैध हथियारों की तस्करी में शामिल फरार आरोपित की तलाश पतारसी एवं धरपकड़ मे लगाया गया था। जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की एक टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि बागपत अफ्जा कब्रिस्तान में दो व्यक्ति कब्रों की आड में छिपकर बैठे है, और दोनो अपने पास पिस्टल रखे है जो हथियारो को खरीदने एवं बेचने की बात कर रहे है। इस पर क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा घेराबंदी कर पकडा गया।

उनकी पहचान अरशान खान 30 साल इकबाल मस्जिद के पास गली नंबर 2 ऐशबाग रोड बरखेडी जहांगीराबाद को एक देशी पिस्टल और एक जिंदा राउड और दूसरे संदेही अरशद खा 26 साल निवासी अहाता सिंकदर कुली ऐशबाग भोपाल को भी एक देशी पिस्टल और एक जिंदा राउंड के साथ पकड़ा गया। दोनो आरोपितों के कब्जे से विधिवत दो देसी पिस्टल और दो जिंदा राउंड जब्त कर आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। दोनो आरोपीगण के विरुद्ध अपराध क्र आर्म्स एक्ट का पंजीबध्द कर विवेचना मे लिया गया है । आरोापित का पुलिस रिमांड लिया गया है जिनसे अवैध हथियारों के संबंध मे पूछताछ की जाएगी।

भादवि 25,27 आर्म्स एक्ट मे फरार वॉन्टेड आरोपित की सतत् निगरानी करते हुए आरोपित मो. अनस उर्फ दाना पिता मो. अनवर निवासी- म.न. 176 आरिफ नगर, गौतम नगर भोपाल को जेपी नगर 80 फीट रोड़ थाना गौतमनगर भोपाल को एक देसी पिस्टल व एक जिंदा राउण्ड के साथ गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है। आरोपितों से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारशुदा तीनों आरोपीगण के विरुध्द भोपाल शहर के ऐशबाग, जहांगीराबाद, स्टेशन बजरिया, गौतम नगर, मंगलवार, टीला जमालपुरा, गांधीनगर मे पूर्व से कही अपराध पंजीबध्द है।

आरोपित अरशद खान थाना ऐशबाग, आरोपी अरशान खान जहांगीराबाद एवं आरोपी अनस उर्फ दाना थाना गौतम नगर के सूचीबध्द बदमाश है। तीनों आरोपीगणो के संबंधित थानों के माध्यम से इनके विरुध्द प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी पृथक से होगी। आरोपितों से जुड़ी खास बातें • आरोपित ने भोपाल के अलावा अन्य राज्यो में भी करते है हथियारो की तस्करी। • आरोपित अरशद खान के विरूद्ध भोपाल शहर के थाना ऐशबाग, अशोका गार्डन, स्टेशन बजरिया में करीब डेढ़ दर्जन अपराध एवं आरोपित अरशान खान के विरूद्ध थाना जहांगीराबाद मे आधा दर्डजन अपराध पंजीबद्ध है।

error: Content is protected !!