IPL 2022 KKR vs PBKS : कोलकाता का रहा है पंजाब पर दबदबा, हेड टू हेड आंकड़े देते हैं गवाही

आईपीएल 2022 का 8वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाना है। पंजाब की टीम जहां आरसीबी पर हाई स्कोरिंग मुकाबले में जीत हासिल करके यहां पहुंची है, वहीं केकेआर को फाफ डुप्लेसी की टीम के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। केकेआर की नजरें पंजाब के खिलाफ जीत की लय हासिल करने पर होगी, वहीं पंजाब दूसरा मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को और बेहतर करना चाहेगा। अगर बात हेड टू हेड मुकाबलों की करें तो कोलकाता का पंजाब पर दबदबा रहा है मगर इस साल मेगा ऑक्शन की वजह से टीमों में काफी बदलाव हुआ है ऐसे में यह कहना थोड़ा कठिन है कि कौन सी टीम किस पर कितनी भारी पड़ेगी।

कोलकाता बनाम पंजाब हेड टू हेड

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच अभी तक आईपीएल में कुल 29 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 19 बार जीत हासिल कर केकेआर ने अपना दबदबा बनाया हुआ है, वहीं पंजाब की टीम को कोलकाता के खिलाफ 10 बार ही जीत मिली है। बात पिछले तीन सीजन की करें तो इन दोनों टीमों के बीच बीते तीन साल में 6 मैच खेले गए हैं जिसमें 4 मैच जीतकर केकेआर आगे चल रही है।

आज के मुकाबले में कोलकाता और पंजाब दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने की संभावना है। पंजाब की टीम में जहां कगिसो रबाडा की एंट्री होगी, वहीं केकेआर की प्लेइंग इलेवन से आंद्रे रसेल बाहर हो सकते हैं। कगिसो रबाडा अपना नियमित क्वारंटीन पूरा कर टीम के साथ जुड़ गए हैं और आज वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। बात रसेल की करें तो आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के दौरान उनके कंधे में चोट लगी थी। यह चोट कितनी गंभीर है इसकी कोई जानकारी नहीं है, मगर इस चोट की वजह से वह आरसीबी के खिलाफ अपना चार ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाए थे। अगर रसेल बाहर जाते हैं तो केकेआर किस खिलाड़ी को जगह देगा यह भी देखने वाली बात है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (संभावित प्लेइंग XI): वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (c), नितीश राणा, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन (wk), आंद्रे रसेल/मोहम्मद नबी/चमिका करुणारत्ने, सुनील नरेन, टिम साउथी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

पंजाब किंग्स (संभावित प्लेइंग XI): शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (c), भानुका राजपक्षे (wk), लियाम लिविंगस्टोन, राज बावा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, हरप्रीत बराड़, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर

error: Content is protected !!