नदी में कूदकर जगुआर ने कैसे किया मगरमच्छ का शिकार, हैरानी से देखते रह जाएंगे Video

Jaguar Hunt Crocodile: सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों से जुड़े वीडियो तेजी से वायरल होते हैं. इन दिनों एक जगुआर का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. इस वीडियो में जगुआर पानी में कूदकर एक मगरमच्छ का शिकार करता दिखाई दे रहा है. वीडियो इतना जबरदस्त है कि आप बिना पलक झपकाये एकटक इसे देखते रह जाएंगे. वीडियो जमकर सुर्खियां बटोर रहा है.

पानी के ‘जल्लाद’ का जगुआर ने किया शिकार

वैसे तो मगरमच्छ को पानी का सबसे खतरनाक जीव माना जाता है. दूसरे अर्थों में इसे पानी का ‘जल्लाद’ भी कह सकते हैं. आपने अक्सर देखा होगा कि मगरमच्छ पानी के साथ-साथ कई बार जमीन पर शिकार कर लेता है, लेकिन इस वीडियो में जगुआर पानी में घुसकर मगरमच्छ का शिकार कर ले जाता है. जगुआर जिस तरह ऊंचाई से मगरमच्छ के ऊपर हमला करता है, वह देखना काफी रोमांचक है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि नदी में एक मगरमच्छ तैर रहा होता है. वहीं, जगुआर काफी ऊंचाई पर बैठकर अपने शिकार का इंतजार करता दिखता है. फिर अचानक जगुआर को मगरमच्छ दिखाई दे जाता है. इसके बाद जगुआर कई फीट की ऊंचाई से सीधे पानी में छलांग लगा देता है. जगुआर छलांग लगाकर सीधे मगरमच्छ के ऊपर कूदता है और उसे अपने नुकीले दांतों से पकड़ लेता है. मगरमच्छ को एकदम मौका ही नहीं मिलता कि वह संभल पाए. देखें हैरान करने वाला वीडियो-

मगरमच्छ का शिकार कर जंगल की तरफ ले गया जगुआर

आप देख सकते हैं कि अपने मजबूत दांतों से मगरमच्छ को पकड़कर जगुआर उसे जंगल की तरफ ले जाता है. वीडियो में जगुआर जिस तरह मगरमच्छ को लेकर जंगल की तरफ जाता दिखता है, उसे देखकर पता चलता है कि जगुआर ने बहुत ही सटीक तरीके से मगरमच्छ पर हमला बोला और उसका शिकार कर लिया. वीडियो को EXODOR नामक यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है. वीडियो अब तक 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

error: Content is protected !!