सीएम शिवराज ने गुंडे, बदमाशों को दी वार्निंग, कहा- दबंग और दादा को मिट्टी में मिलाकर रहेंगे, बुलडोजर चलता रहेगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में एक बार फिर गुंडे बदमाशों को चेतावनी देते हुए कहा है कि दबंग और दादा, पहलवानों को मिट्टी में मिला दिया जाएगा. इसके अलावा शिवराज का बुलडोजर भी जारी रहेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन में आयोजित गौरव दिवस कार्यक्रम शनिवार को शामिल हुए. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान मंच पर जनता को संबोधित करते हुए कहा कि  कि सृष्टि के प्रत्येक कल्प में उज्जयिनी का अस्तित्व रहा है. स्कंद पुराण में उज्जयिनी के 6 कल्पों के 6 नाम दिए गए हैं जो कल्पवार क्रमशः कनकश्रृंगा, कुशस्थली, अवंतिका, अमरावती, चूड़ामणि एवं पद्मावती है, इसीलिए उज्जैन को प्रतिकल्पा भी कहा गया है। अन्य ग्रंथों में उज्जयिनी को भोगवती, हिरण्यवती, विशाला आदि नामों से भी संबोधित किया गया है.

शहर के सभी प्रतिष्ठानों के नाम हिन्दी में होंगे
स्कंद पुराण के अवंति खंड के अनुसार भगवान शिव अवंतिका में महाकाल वन में अधिष्ठित हैं. उन्होंने कहा कि महाकाल वन प्रोजेक्ट में मन्दिरों की छटा को बढ़ाया जा रहा है. उज्जैन का सांस्कृतिक पुनर्रूत्थान होगा, विकास का नया इतिहास रचा जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमें एक नया संकल्प लेना पड़ेगा. शहर में जितने भी होटल बने हैं, सबके नाम अंग्रेजी में लिखे हैं। उन्होंने कहा कि मैं आग्रह करता हूं कि सभी होटल्स के नाम हिन्दी में लिखे जायें. निज भाषा की उन्नति से ही हमारा शैक्षणिक पुरूत्थान होगा. उज्जैन में मेडीकल कॉलेज आ रहा है. मेडिकल डिवाइस पार्क विक्रम उद्योगपुरी में आ रहा है. कर्नाटक एंटीबायोटिक नामक उद्योग भी उज्जैन में लगाया जा रहा है. इससे अनेक लोगों को रोजगार मिलेगा. उज्जैन का औद्योगिक पुनर्रूत्थान भी होगा.

शहर से भिक्षावृत्ति पूरी तरह मिटायें
मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्जैन के गौरव दिवस के अवसर पर आव्हान करता हूं कि उज्जैन से भिक्षावृत्ति को पूरी तरह मिटा दिया जाये. बच्चों के नशे की आदत छुड़ाने के लिये उज्जैन जिले के कलेक्टर ने बहुत मेहनत की है. बच्चे भीख न मांगे, उनकी शिक्षा व भोजन की व्यवस्था की जाये। शहर में एक ऐसा केन्द्र बनाकर दें, जहां भण्डारा निरन्तर चलता रहे. मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में दो-चार स्थान पर आनन्दक केन्द्र बनाये जायें, जहां पर लोग अपनी अनुपयोगी वस्तुओं को देने और जरूरतमंद लोग सामग्री प्राप्त करने का आनन्द ले सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब के बच्चों की पढ़ाई के लिये मैं एक संकल्प लेता हूं. ऐसे बच्चों का प्रवेश शुल्क एवं सम्पूर्ण शिक्षा के लिये फीस मामा भरेगा.

दबंग और दादा लोगों को मिट्टी में मिला दूंगा
मुख्यमंत्री ने कहा कि दबंग और दादा को मिट्टी में मिलाकर रहेंगे। बेटियों की तरफ गलत निगाह उठाने वालों को भी जमीदोज कर दिया जायेगा. ऐसे लोगों पर बुलडोजर चलेगा. शिव का डमरू बजेगा और त्रिशूल उठेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि नशा विनाश की जड़ है. चरस, हेरोईन जैसे नशे लोगों का जीवन तबाह करते हैं. हमें संकल्प लेना चाहिये कि हम नशामुक्त समाज बनायें.

मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री ने बोटिंग की 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव एवं विधायक पारस जैन ने बोट में बैठकर शिप्रा नदी में चक्कर लगाया एवं लोगों का अभिवादन किया. इसके बाद कैलाश खेर के मंच पर जाकर “स्वामी देना साथ हमारा” गीत में सुर से सुर मिलाया.

error: Content is protected !!