कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन में 86 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी प्रतिमाह 27 हजार रूपए

नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन ने कई पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया था. इसके लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. इस भर्ती के तहत जूनियर इंजीनियर और डिप्टी जनरल मैनेजर के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इंजीनियर इस भर्ती के लिए 14 अप्रैल 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट nbccindia.com पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. ये है रिक्ति विवरण इस भर्ती द्वारा 81 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें 60 पद जूनियर इंजीनियर (सिविल), 20 पद जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के लिए और 1 पद डिप्टी जनरल मैनेजर (डीजीएम) के लिए तय किए गए है.

शैक्षिक योग्यता व अनुभव

JE सिविल के पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का पूर्णकालिक डिप्लोमा होना जरूरी है. JE इलेक्ट्रिकल के पद के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का पूर्णकालिक डिप्लोमा और डीजीएम के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग के साथ 9 साल का अनुभव होना चाहिए. आयु सीमा JE पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 28 साल और एनबीसीसी डीजीएम के पदों के लिए 46 साल निर्धारित की गई है.

सैलरी जूनियर इंजीनियर के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 27,270 रुपये प्रति माह और डिप्टी जनरल मैनेजर के पदों के लिए उम्मीदवारों को 70,000 से लेकर 2,00,000 रुपये प्रति माह प्रदान किया जाएगा. चयन प्रक्रिया JE भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी और डीजीएम पद के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा. इस प्रकार करें आवेदन सबसे पहले उम्मीदवार एनबीसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट nbccindia.com पर जाएं. उसके बाद उम्मीदवार ‘कैरियर’ सेक्शन में जायें. फिर संबंधित आवेदन की लिंक पर वे क्लिक करें. यहां पर उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करें. आखिर में उम्मीदवार लॉगिन’ करें के और अपना आवेदन पत्र भरें.

 

error: Content is protected !!