Covid 19: दिल्ली में फिर से मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, नियम तोड़ने पर लगेगा जुर्माना

Mask mandatory in Delhi: दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच एक बार फिर से सख्त पाबंदियों की वापसी होती दिख रही है. ताजा फैसले में राजधानी में मास्क पहनने को फिर से अनिवार्य कर दिया गया है. मास्क न पहनने पर 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान किया गया है.

स्कूल खोले रखने पर सहमति

कोरोना के मामलों में प्रतिदिन आ रही उछाल के बाद मास्क की वापसी हो गई है. इसके लिए एक SOP भी जारी की जाएगी, जिसमें कोविड प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन की बात दर्ज हो सकती है. इसके अलावा DDMA की बैठक में फिलहाल स्कूलों को बंद नहीं करने पर सहमति बनी है.

दिल्ली में कोरोना मामले कम होने के बाद फेस मास्क न पहनने पर लगने वाले 500 रुपये के जुर्माने को हटा दिया गया था, तब से बहुत कम लोग मास्क पहन रहे थे. मौजूदा समय में जिस तेजी कोरोना संक्रमण फैल रहा है, उसे देखते हुए फिर से मास्क की अनिवार्यता लागू कर दी गई है.

तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना केस

राजधानी में कोरोना मामलों में लगातार कमी के बाद एक बार फिर नए संक्रमणों में तेजी देखने को मिल रही है. 11-18 अप्रैल के बीच दिल्ली में संक्रमण दर में करीब तीन गुना बढ़ गई है. इसके बाद से माना जा रहा था कि डीडीएमए बैठक के दौरान कुछ सख्त फैसले ले सकता है.

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 632 नए मामले सामने आए थे, जिनके साथ कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1900 से ज्यादा हो चुकी है. इसी के साथ ही संक्रमण दर में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है और सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 7.5 फीसदी के पार चली गई थी.

error: Content is protected !!