PM मोदी के दौरे से पहले जम्मू में ऑपरेशन ऑलआउट, पिछले 24 घंटे की जानें 10 बड़ी बातें

Operation All Out: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जम्मू दौरे से पहले बड़े घाटी में सुरक्षाबल ऑपरेशन ऑलआउट (Operation All Out) चला रहे हैं. इस बीच सुजवां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुतभेड़ जारी है. इसके अलावा चड्ढा कैंप के पास CISF की बस पर आतंकियों ने हमला किया है. ऑपरेशन ऑलआउट से जुड़ी 10 बड़ी बातें यहां जानिए.

1. जम्मू के चड्ढा कैंप के पास CISF की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया. आतंकियों ने बस पर ग्रेनेड से हमला किया.

2. पीएम मोदी के जम्मू के दौरे से पहले सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन कर रहे थे. इस दौरान आतंकियों ने हमला किया. चढ्ढा कैंप से पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल पल्ली गांव की दूरी लगभग 20 किमी है.

3. CISF के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब सवा चार बजे CISF के 15 जवानों को सुबह की पाली में ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकी हमला हुआ.

4. CISF ने आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई की और आतंकियों को भागने पर मजबूर किया. इस आतंकी हमले में एक ASI शहीद हो गया. वहीं दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

5. अभी तक इसमें 2 आंतकी मारे जा चुके हैं और 2 हथियार बरामद हुए हैं. सुजवां आर्मी कैंप जो सेना का मुख्य स्टेशन हैं वहां से चढ्ढा कैंप मात्र एक किमी की दूरी पर था.

6. इसके अलावा जम्मू के भठिंडी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. दोनों तरफ से हुई गोलाबारी में सुरक्षा बल का 1 जवान शहीद हो गया है. जबकि, 4 आतंकी ढेर हो चुके हैं.

7. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 8 जवान भी घायल हो गए हैं. एहतियातन इलाके की इंटरनेनट सेवा भी बंद कर दी गई है.

8. इस इलाके में सुरक्षा बलों को 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. दोनों तरफ से गोलाबारी जारी है. इस दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और CRPF के जवानों ने मोर्चा संभाला हुआ है.

9. जम्मू जोन के ADGP मुकेश सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षा बल का 1 जवान शहीद हो गया. जबकि, 4 जवान घायल हो गए. हमने रात में इलाके की घेराबंदी कर दी थी. इलाके में मुठभेड़ अभी भी जारी है. आतंकी किसी घर में छिपे हुए हैं.

10. दो दिन बाद 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं. ऐसे में उनके दौरे से ठीक 2 दिन पहले आतंकियों का यह हमला सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का विषय बन गया है. उनके दौरे से पहले पूरे इलाके को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इसके साथ ही जम्मू में कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

error: Content is protected !!