अनियंत्रित होकर बस पलटी, 15 यात्री घायल

अनूपपुर। तहसील मुख्यालय पुष्पराजगढ़ से लगभग 10 किलोमीटर दूर अमरकंटक मुख्य मार्ग में बुधवार को करीब 11 बजे एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना में 15 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से करीब आठ को जिला अस्पताल अनूपपुर रिफर किया गया है। बस पलटने की वजह सड़क पर अचानक एक बैल का आ जाना बताया जा रहा है। बस की ठोकर लगने से बैल की मौत हो गई।

ऐसे हुआ हादसा
घटना के बारे में प्राप्त जानकारी अनुसार शहडोल से अमरकंटक जा रही आदर्श कंपनी की बस क्रमांक सीजी 14 ए 2022 जब राजेंद्रग्राम बस स्टैंड से अमरकंटक की तरफ रवाना हुई तो थाने से लगभग 10 किलोमीटर आगे ग्राम पंचायत उमनिया अंतर्गत पिपरहा गांव के समीप स्टेट हाईवे मुख्य मार्ग में बस सड़क छोड़कर विपरीत दिशा में जाकर पलट गई। बस तेज गति में थी। इसी बीच सड़क से एक बैल तेजी से गुजरा।
इसकी वजह चालक बस पर से नियंत्रण खो बैठा और बैल को ठोकर लगने के बाद बस सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। घटना की जानकारी लगते ही आसपास के लोग वहां पहुंचे, 100 डायल और 108 एंबुलेंस बुलवाई गई, तथा घायलों को जल्द पुष्पराजगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया। डॉक्टर सुरेंद्र सिंह खंड चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि छह महिला एवं पुरुष यात्रियों को गंभीर चोट है, जिन्हें जिला अस्पताल अनूपपुर रिफर किया गया है।

error: Content is protected !!