मैथ टीचर ने पूछा सवाल तो बच्ची ने ब्लैकबोर्ड पर फटाफट लिख डाला 73 का पहाड़ा, Video ने मचाया तूफान

आजकल कम उम्र में बच्चे काफी तेज-तर्रार हो चुके हैं. उन्हें इतनी अधिक जानकारी होती है, जितनी अधिक उम्र के पढ़ने वाले बच्चों को नहीं. बचपन में जब हम स्कूल में जाते हैं तो गणित की कक्षा में पहाड़ा याद करने के लिए दिया जाता है. कुछ लोगों को 2-3 का पहाड़ा नहीं याद रहता, लेकिन कुछ लोगों को 10 या उससे भी अधिक का पहाड़ा याद रहता है. जिन्हें 20 तक का पहाड़ा याद रहता है, वह क्लास का सबसे स्मार्ट स्टूडेंट होता है. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्ची 73, 48  और 67 का पहाड़ा सुनाती है.

बच्ची ने स्कूल में किया अनोखा कारनामा

जी हां, कम उम्र में बच्चों को एक से लेकर 100 तक की गिनती नहीं याद रहती, लेकिन एक बच्ची का चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. स्कूल में कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जो ठीक ढंग से गिनती को पढ़ भी नहीं पाते, लेकिन उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में रहने वाली इस बच्ची को बड़ी संख्या वाले नंबर्स के पहाड़ा (Number Table) याद रहते हैं. यह बच्ची मैनपुरी स्थित ललूपुर में केडी टीआर पब्लिक स्कूल में पढ़ाई करती है. यहां के एक टीचर ने बच्ची से कठिन नंबर्स के पहाड़ा को ब्लैकबोर्ड पर लिखने के लिए कहा. जैसे ही बच्ची ने अपनी जुबां से फर्राटेदार पहाड़ा सुनाना और लिखना शुरू किया, वीडियो देखने वाले सभी यूजर्स दंग रह गए.

देखें वीडियो-

बच्ची ने ब्लैकबोर्ड पर फटाफट लिख डाला 73 का पहाड़ा

सोशल मीडिया पर बच्ची का वीडियो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. दरअसल, बच्ची से टीचर पूछते हैं कि आपको कहां तक पहाड़े आते हैं? तो बच्ची जवाब देती है कि 80 तक. इतना सुनने के बाद वीडियो देखने वाला हर शख्स हैरान रह गया. इसके बाद टीचर उस मासूम बच्ची से 73, 48 और 67 का पहाड़ा लिखवाते हैं. वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है. यह वीडियो ‘द मीडिया वाला’ नाम के फेसबुक अकाउंट से शेयर किया है. आप भी देखिए. बच्ची को एक हजार से अधिक शब्दों की मीनिंग भी याद है.

error: Content is protected !!