मोहाली धमाके पर पंजाब पुलिस सख्त, कहा- ब्लास्ट में TNT के इस्तेमाल का शक

मोहाली (Mohali) में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस विंग के मुख्यालय पर बीती रात धमाके पर आज (मंगलवार को) पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. पंजाब के डीजीपी ने कहा कि इस मामले में हमारे पास सुराग हैं और जल्द ही हम इस मामले को सुलझा लेंगे. इस्तेमाल किए गए विस्फोटक में टीएनटी होने का शक है. हम इस मामले को जल्द सुलझाने के लिए काम कर रहे हैं.

CM मान ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

पंजाब (Punjab) के मोहाली (Mohali) में हुए धमाके को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) एक्शन में है. सीएम भगवंत मान ने आज (मंगलवार को) पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और उनसे घटना पर रिपोर्ट मांगी. उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की खुफिया इंटेलिजेंस यूनिट मामले की जांच कर रही है. पंजाब की शांति भंग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कोई भी हो उसको छोड़ा नहीं जाएगा.

सीएम ने दी दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सीएम मान ने आज अपने आवास पर डीजीपी सहित सीनियर पुलिस अधिकारियों की एक बैठक बुलाई और घटना पर रिपोर्ट मांगी. भगवंत मान ने ट्वीट किया, ‘मोहाली में हुए ब्लास्ट की जांच पुलिस कर रही है. जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की उसे बख्शा नहीं जाएगा.’

खुफिया यूनिट के मुख्यालय पर हमला

गौरतलब है कि मोहाली में सेक्टर 77 स्थित पुलिस की खुफिया यूनिट के मुख्यालय परिसर में सोमवार की रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया, जिससे इमारत की तीसरी मंजिल की खिड़कियों के शीशे टूट गए. इस घटना को एक बड़ी खुफिया नाकामयाबी के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि इस बिल्डिंग में राज्य की ‘काउंटर इंटेलिजेंस विंग’ और कुछ अन्य यूनिट के दफ्तर हैं.

दोषियों के खिलाफ कड़े एक्शन की तैयारी

हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. राजनीतिक दलों ने इसे ‘परेशान करने वाली’ और ‘चौंकाने वाली’ घटना करार दिया है. इस बीच, आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने इस घटना को कायरता बताया और कहा कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

error: Content is protected !!