गुना पुलिस हत्‍याकांड में एक और आरोपी मुठभेड़ में ढेर, गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने कही यह बात

जिले के आरोन थानाक्षेत्र में वन्य प्राणियों के शिकार और तीन पुलिसकर्मियों की हत्या के एक और आरोपित पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। गुना पुलिस हत्‍याकांड में यह तीसरा एनकाउंटर है। आरोपित छोटू पठान को पुलिस ने मंगलवार तड़के 4.30 से पांच बजे के बीच धरनावदा-भरौली के बीच मुठभेड़ में मार गिराया। आरोपित राजस्थान भागने की फिराक में था। इस मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी के भी घायल होने की सूचना है।

ग्वालियर रेंज के आइजी डी. श्रीनिवास वर्मा (एडीजी) ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि वन्य प्राणियों का शिकार और तीन पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपित छोटू उर्फ जहीर पठान उम्र 28 वर्ष धरनावदा-भरौली के रास्ते से मोटरसाइकिल से राजस्थान भागने की फिराक में है। इस पर तत्काल पुलिस की टीमों को मौके पर रवाना किया गया। करीब 4.30 और पांच बजे के बीच हरिपुर के पास पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने पिस्टल से पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें उसकी मौत हो गई।

एक सीने और दूसरी हाथ में लगी गोली

आइजी श्री वर्मा के मुताबिक आरोपित छोटू को दो गोली लगी हैं। एक सीने में और दूसरी हाथ में लगी है। गौरतलब है कि इससे पहले नौशाद खान की पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से मौत हो चुकी है। जबकि शहजाद खान का घटना के दूसरे दिन पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। इसके अलावा जिया खान व शानू खान शार्ट एनकाउंटर में घायल हो चुके हैं। इसके साथ ही पुलिस फरार शेष दो आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

अपराधी तुरंत सरेंडर करें

प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्‍तम मिश्रा ने इस घटना के संदर्भ में कहा कि गुना जिले के धर्मावदा भदोली मार्ग पर मंगलवार तड़के छोटू उर्फ जहीर के होने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस द्वारा घेराबंदी की गई। पुलिस टीम ने छोटू को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उसने पुलिस पर फायरिंग की। जिसमें एक पुलिस आरक्षक को गोली लगी है। पुलिस वाहन पर भी गोलियां लगी है। जवाबी कार्रवाई में अपराधी छोटू मारा गया। अभी दो लोग और फरार हैं। अपराधियों को चाहिए कि फरार होने के बजाय तत्‍काल सरेंडर करें।

error: Content is protected !!