पीएम मोदी ने परिवारवाद पर फिर साधा निशाना, कहा- इससे भ्रष्टाचार को मिलता है बढ़ावा

PM Modi on familyism: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में आयोजित रैली में परिवारवाद पर जमकर हमला बोला. वह यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंनें कहा कि  ‘परिवारवाद’ एक राजनीतिक समस्या नहीं है, बल्कि हमारे देश के लोकतंत्र और युवाओं की सबसे बड़ी दुश्मन है.

परिवारवाद को देश से नहीं मतलब

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे देश ने देखा है कि कैसे भ्रष्टाचार से एक परिवार समर्पित राजनीतिक दलों का चेहरा बन जाता है.  परिवारवाद से भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है. परिवारवाद से देश मतलब नहीं होता है. परिवारवाद ने तेलंगाना को तबाह कर दिया है.

युवाओं को चाहिए परिवारवाद से मुक्ति

उन्होंने कहा कि हम गरीबों के लिए जीने वाले लोग हैं. 21वीं सदी के युवाओं को परिवारवाद से मु्क्ति चाहिए. परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपने विकास के बारे में सोचती हैं. ये पार्टियां गरीब लोगों की परवाह नहीं करती हैं. उनकी राजनीति इस बात पर केंद्रित है कि एक परिवार कैसे सत्ता में रह सकता है और जितना हो सके उतना लूटता है. उन्हें लोगों के विकास में कोई दिलचस्पी नहीं है.

तेलंगाना को बनाएंगे टेक हब

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना की सरकार अंधविश्वासी है, लेकिन मैं तकनीक पर विश्वास करता हूं. हम तेलंगाना को टेक हब बनाएंगे. 21वीं सदी का भारत ‘आत्मनिर्भर भारत’ और ‘मेक इन इंडिया’ के सपने के साथ आगे बढ़ रहा है. हमारे स्टार्टअप दुनिया पर अपनी छाप छोड़ रहे हैं. आज हम दुनिया के तीसरे सबसे बड़े स्टार्टअप इकोसिस्टम हैं. भारत का 100वां यूनिकॉर्न हाल ही में पंजीकृत किया गया था.

जनता की करनी है सेवा

उन्होंने कहा कि मैं सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि हमें पूरी मेहनत करनी है. हमें तेलंगाना की जनता की सेवा में कोई कोर-कसर नहीं छोड़नी है. मुझे पूरे विश्वास है कि भाजपा का हर एक कार्यकर्ता इसी उत्साह और समर्पण के साथ आगे भी कार्य करता रहेगा.

तेजी से आगे बढ़ रहा है भारत

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हम एक बार फिर से दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ रही अर्थव्यवस्थाओं में से एक हैं. हमारी इस ग्रोथ स्टोरी में सबसे बड़ी भूमिका है टेक्नोलॉजी की. टेक्नोलॉजी का नेतृत्व हमारे युवा साथी कर रहे हैं. बात जब टेक्नोलॉजी की हो तो तेलंगाना और यहां के युवाओं की क्षमता के बिना ये बात कभी पूरी नहीं हो सकती. इन क्षमताओं के पूरे इस्तेमाल के लिए तेलंगाना को एक प्रोग्रेसिव और ईमानदार सरकार की आवश्यकता है.
ये सरकार केवल भाजपा ही दे सकती है.

error: Content is protected !!