नक्सल इलाके में सड़क निर्माण को देख झूम उठे बच्चे, गाना गाकर मनाई खुशी

सुकमा। एक समय था जब नक्सलियों के इशारे पर ग्रामीण सड़क काट देते थे और सड़क निर्माण का विरोध करते थे लेकिन अब माहौल बदल रहा है। सुरक्षा, विकास व विश्वास के सलंग पर फोर्स काम कर रही है। और ये उसका सबसे बड़ा उदारण है कि सुकमा जिले के घोर नक्सल प्रभावित करिगुंडम में जहां सड़क निर्माण कार्य को देख छोटे बच्चे झूम उठे और रोड़ बना रहे गाना गाकर खुशी का इज़हार किया। उस वीडियो को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया।

जिला मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर और दोरनापाल- जगरगुंडा रोड़ पर स्थित कांकेर लंका से करीब 11 किमी दूर स्थित करिगुंडम गाँव जहां कुछ महीने पहले केम्प स्थापित किया गया। ये इलाका पिछले कई सालों से नक्सल प्रभावित है और यहां नक्सलियों की मौजूदगी हमेशा रहती थी लेकिन कैंप स्थापित करने के बाद हालात बदल रहे है। यहां सुरक्षा बलों की मौजूदगी में सड़क निर्माण कार्य चल रहा है।

प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 11 किमी सड़क बनाई जा रही है जो गाँव को कांकेरलंका से जोड़ेगी। और इस सड़क निर्माण से करीब आधा दर्जन से ज्यादा गाँव मुख्य मार्ग से जुड़ जाएंगे। फिलहाल सड़क का काम चल रहा है और गाँव के करीब सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था तभी गाँव के कुछ बच्चे वहां आए और सड़क निर्माण कार्य को देख खुश हो गए और वही गोल घेरा बनाकर रोड बना डाला गाना शुरू कर दिया। वहां किसी मजदूर ने ये वीडियो बनाई और धीरे- धीरे सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हो गई।

एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा अनुरूप नक्सल इलाको में जवानों की सुरक्षा में सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। सुरक्षा, विश्वास व विकास पर काम किया जा रहा है। बहुत जल्द सड़क निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा।

सीएम ने किया ट्वीट

वही इस वीडियो को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया और लिखा कि सड़क बनाना भी यहा किसी उत्सव से कम नही है। और कच्चे रास्तो को पीछे छोड़ अब नवा छत्तीसगढ़ तरक्की का पक्का रास्ता पकड़ रहा है।

error: Content is protected !!